महिला कर्मचारियों की जान से खिलवाड़ कर रहा लोक निर्माण विभाग

अमित ठाकुर | परवाणू
परवाणू लोक निर्माण विभाग अपने कर्मचारियों की जान जोखिम में डाल करवा रहा डंगों की सफाई का काम ! परवाणू के प्रवेश द्वार पर डंगों की सफाई के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा महिला कर्मचारियों को जेसीबी पर चढ़ा कर डंगों की सफाई कराइ जा रही है ! ऐसे में विभाग द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए किसी भी तरह की सेफ्टी बेल्ट या हेलमेट का इंतजाम नहीं किया गया !

गौर हो की विभाग द्वारा प्रवेश द्वार पर डंगों की सफाई का काम शहर की स्वछता के मद्देनज़र किया जा रहा है परन्तु इस कार्य के लिए कर्मचारियों की जान को खतरे में डाल कर किया जा रहा है ! हैरानी की बात यह की ऊंचाई पर काम करने के लिए विभाग पास कोई सीढ़ी या सेफ्टी यंत्र नहीं है ! कर्मचारियों के लिए किसी भी तरह की सेफ्टी बेल्ट या हेलमेट भी विभाग द्वारा नहीं दिया जाता है !

इसे भी पढ़ें:  परवाणू जनमंच में नही पहुंच पाई गरीबों की समस्याएं

बता दें की बरसातों या पहाड़ खिसकने पर लोकनिर्माण विभाग के कमचारियों द्वारा ही रस्ते खोलने व् मलबा हटाने का कार्य किया जाता है ! जो की एक जोखिम भरा काम है परन्तु ऐसे में भी इन्हे बुनियादी सुविधाएँ देने में विभाग असमर्थ नज़र आता है ! इस बारे में लोकनिर्माण विभाग के कनिष्ट अभियंता राजेंदर कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया की उनके पास ऊंचाई पर काम करने के लिए कोई सीढ़ी नहीं है जिस कारण जेसीबी का उपयोग किया गया ! उन्होंने कहा की वह शेष कार्य के लिए सीढ़ी व् उचित सुरक्षा के प्रबंध करेंगे !

महिला कर्मचारियों की जान से खिलवाड़ कर रहा लोक निर्माण विभाग
महिला कर्मचारियों की जान से खिलवाड़ कर रहा लोक निर्माण विभाग