रेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठक

अमित ठाकुर | परवाणू
नगर परिषद परवाणू द्वारा शुक्रवार को रेहड़ी खोखा मार्किट की समस्या को लेकर खोखा धारकों की एक बैठक बुलाई। बैठक में खोखा धारकों से बातचीत के लिए नगर परिषद् अध्यक्ष निशा शर्मा , उपाध्यक्ष सोनिया शर्मा , पूर्व अध्यक्ष ठाकुर दास शर्मा , पार्षद लखविंदर सिंह मौजूद रहे। बैठक में दोनों पक्षों ने मार्किट की समस्या का हल निकलने के लिए अपना अपना पक्ष रखा परन्तु बैठक बेनतीजा ही संपन्न हो गयी। एक और नगर परिषद ने प्रस्ताव रखा की शौचालय से नीचे वाले खोखा धारकों को मौजूदा स्थान पर बनी वेंडिंग जोन में समायोजित किया जाये। इसके बाद सरकार द्वारा वेंडिंग जोन का पैसा आने पर सभी को नप द्वारा पक्की दुकानें बनाकर उन्हें दे दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें:  सोलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह 2022 की अध्यक्षता

वहीँ खोखा धारकों ने मांग की उन्हें वहां से उठाने से पहले वेंडिंग ज़ोन का निर्माण किया जाये ताकि वो बार बार खोखे हटाने की परेशानी से बच सकें। गौर हो की हिमुडा द्वारा नगर परिषद को 2018 में वेंडिंग जोन के लिए स्थान लीज पर दिए गए थे परन्तु नप द्वारा अभी तक उन स्थानों पर उन्हें बसाने का कोई कार्य नहीं किया गया है। वहीँ हिमुडा द्वारा खोखा धारकों को दिए नोटिस से सभी खोखा धारक इस असमंजस में हैं की उन्हें हटाने से पहले बसाने के न्यायालय के आदेशों पर भी कोई ध्यान नहीं दे रहा ।

इसे भी पढ़ें:  एनएच-5 पर कोटि के समीप सड़क हादसे में एक की मौत चार घायल

इस बारे में कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने कहा की खोखा धारकों को बसाने के लिए हमने बैठक बुलाई थी जिसमे खोखा धारकों को सिरमौर चौक पर खोखे ले जाने की पेशकश की थी परन्तु खोखा धारकों ने इस पर अपनी असहमति जताई है। वहीँ नप अध्यक्ष निशा शर्मा ने कहा की खोखा धारकों को वेंडिंग जोन में समायोजित करने के लिए अनधिकृत खोखा धारकों को हटाया जायेगा तथा केवल अधिकृत खोखा धारकों को वेंडिंग जोन में जगह दी जाएगी ।

रेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठकरेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठकरेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठकरेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठकरेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठकरेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठक
रेहड़ी खोका मार्किट की समस्या को लेकर नप परवाणू ने बुलाई बैठक