लोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचम

कसौली।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनावर ने जिला स्तरीय लोक कला उत्सव प्रतियोगिता में एकल लोक नृत्य व लोक वाद्य यंत्र में प्रथम स्थान हासिल किया।इन दोनों प्रतियोगिताओं में स्कूल की विशाखा ने लोक नृत्य में और रूपेश ने भाग लिया था।साथ ही विद्यालय के छात्र दिव्यांशु ने भी लोक गीत गायन में जिला स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

इस उपलब्धि पर स्कूल प्रधानाचार्य दया पंवर ने बच्चों को और समस्त विद्यालय कर्मचारियों को बधाई दी और राज्य स्तर पर और उम्दा प्रदर्शन करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया। साथ ही इन बच्चों को तैयारी करवाने वाले स्कूल में कार्यरत भाषा अध्यापक देव दत्त शर्मा से बात हुई तो उन्होंने बताया कि बच्चों में अपनी संस्कृति सँस्कार और लोक कलाओं के बीजारोपण का ये सरकार का उत्तम प्रयास है।

इसे भी पढ़ें:  सोलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह 2022 की अध्यक्षता

उन्होंने बताया कि पहले इस प्रतियोगिता में लोक नाट्य की भी प्रतियोगिता होती थी जो अब नही हुई इस बारे भी ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि हमारे जो लोक नाट्य लुप्त हो रहे हैं वे भी जीवित रह सके और बच्चे भी उनकी महता और बारीकियों को समझ सके।

उपरोक्त लोक नृत्य और लोक वाद्य यंत्र में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले दोनों बच्चे अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

लोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचमलोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचमलोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचमलोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचमलोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचमलोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचम
लोक कला उत्सव में सनावर स्कूल ने लहराया परचम