सुबाथू स्कूल के अध्यापक पर 12वीं कक्षा के नाबालिग विधार्थी को पीटने का आरोप, मामला दर्ज

मामला दर्ज

सोलन |
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सुबाथू (बॉय) के के अध्यापक पर 12वीं कक्षा के नाबालिग विधार्थी को स्कूल में पीटने का मामला सामने आया है। परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस थाना धर्मपुर में नरेश कुमार पुत्र शीश राम निवासी गांव छपरौली डाकघर सुबाथू तहसील व जिला सोलन के शिकायत पत्र पर पंजीकृत किया गया है कि दिनांक 17-08-2022 को इसका बेटा मनीष प्रतिदिन की तरह स्कूल गया तो हिन्दी के प्राध्यापक चन्द्र ठाकुर हिन्दी कक्षा में बहुत देरी से आए और आते ही सभी विद्यार्थियों को डांटने लगे, कि अध्यापक के न आने पर तुम सब शोर करते हो।

फिर इसका बेटा मनीष (कक्षा 12वीं आयु करीब 17 वर्ष) जो कक्षा में बैठा हुआ था उसे बाहर ले गया और वहां पर बहुत ही अमानवीय ढंग से मारपीट करने लगा और कहा कि यहां तुम कैमरे की नजर से बाहर हो। अतः मै जितना चाहूं तुम्हे मार सकता हूं बाकी कक्षा के विद्यार्थियों को भी भय हो जाएगा और जब कभी अध्यापक कक्षा में न जाए तो तुम सभी चुप चाप बैठे रहे और प्रधानाचार्य को शिकायत न कर सकें।

पिता का आरोप है कि इनके बेटे को इतना मारा कि वह तीन दिन से बिस्तर से उठ नहीं पा रहा था और उसे बुखार भी हो गया। इसका बच्चा स्कूल जाने में असमर्थ हो गया है क्योंकि उसे शारीरिक व मानसिक रुप से बहुत ही अमानविय तरीके से प्रताडित किया गया है।

पीड़ित छात्र का पिता जब मारपीट के बारे में बात करने के लिए प्रधानाचार्य के पास गया तो प्रधानाचार्य ने चन्द्र ठाकुर के विरुध कार्यवाही करने कि बात कही। लेकिन जब चन्द्र ठाकुर को बुलाया गया तो उसने उल्टी धमकी दी कि उसनेतो मनीष को कैमरे से बाहर मारा है तुमने जो करना है कर लो। यह कि चन्द्र ठाकुर ने धमकी दी कि यह इसे फिर मारेगा और फिर प्रधानाचार्य से मिलकर इसे स्कूल से निकलवा देगा। पिता का कहना है कि उनका बच्चा नाबलिक है ऐसी स्थिति में यदि वो कोई गलत कदम उठा लेता है तो उसके जिम्मेवार स्कूल के प्रध्यापक ही होंगे । पिता ने पुलिस में शिकायत कर बच्चे को स्कूल में प्रध्यापक के गलत व्यवहार व उत्पीडन से बचाने की गुहार लगाई है।

सुबाथू स्कूल के अध्यापक पर 12वीं कक्षा के नाबालिग विधार्थी को पीटने का आरोप, मामला दर्ज
सुबाथू स्कूल के अध्यापक पर 12वीं कक्षा के नाबालिग विधार्थी को पीटने का आरोप, मामला दर्ज