सोलन में नप के सफाई कर्मियों से हाथापाई और बदसलूकी के बाद जमकर हुआ हंगामा,सडक पर फैंका कूड़ा

सोलन में नप के सफाई कर्मियों से हाथापाई और बदसलूकी के बाद जमकर हुआ हंगामा,सडक पर फैंका कूड़ा

प्रजासत्ता|
सोलन शहर में एक रसूखदार व्यक्ति के लोगों की ओर से नप के सफाई कर्मियों से हाथापाई और बदसलूकी करने के बाद जमकर हंगामा हो गया। जानकारी मुताबिक शहर से सटे शामती क्षेत्र में शुक्रवार सुबह बैनर व होर्डिग हटाने के लिए पहुंची नगर परिषद की टीम पर हमला कर दिया गया। जब नगर परिषद के कर्मचारी पोस्टर फाड़ रहे थे तो अन्य दल के लोग भी वहां पहुंच गए।

इस दौरान दोनों पक्षों में धक्कामुक्की हो गई। इसके बाद पोस्टर फाड़ने गई टीम सदर पुलिस थाना सोलन पहुंची। यहां उन्होंने आपबीती सुनाई, लेकिन आरोप है कि उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद शहर के सभी सफाई कर्मचारी एकत्र हो गए और उन्होंने पुराने उपायुक्त कार्यालय चौक पर धरना दे दिया।

गुस्साए सफाई कर्मियों ने कूड़े की तीन गाड़ियां भरकर डीसी दफ्तर चौक पर कूड़े का ढेर लगाकर पांच घंटे तक चक्का जाम कर दिया। शुक्रवार सुबह ही सैकड़ों सफाई कर्मी धरने पर बैठ गए। पुलिस और प्रशासन बेबस नजर आया।

पुलिस के समझाने पर भी सफाई कर्मी नहीं माने। नप के कार्यकारी अधिकारी, अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर सहित पूरी टीम ने सफाई कर्मियों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन वे आरोपियों से माफी मांगने की बात पर अड़े रहे और फिर कूड़े से भरी बोरियों से कचरा हर तरफ फैला दिया। महिला सफाई कर्मी भी हाथ में झाड़ू लेकर बाईपास जाने वाले मार्ग पर वाहनों को रोकने के लिए खड़ी हो गईं।

एसडीएम सोलन, नगर परिषद अध्यक्ष, कार्यकारी अधिकारी, डीएसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद सफाई कर्मियों और दूसरे दल के प्रतिनिधियों को पुलिस थाना में बुलाया गया और मामले को शांत किया।