सोलन : वन विभाग में माली पर भालू का हमला, 15 मिनट लड़कर बचाई जान

वन विभाग में माली पर भालू का हमला, 15 मिनट लड़कर बचाई जान

सोलन|
सोलन जिला के कंडाघाट क्षेत्र के तहत गुरुवार सुबह अचानक एक भालू ने हमला कर एक व्यक्ति को गंभीर से घायल कर दिया। जानकारी अनुसार वन उपमंडल के तहत आने वाले बिशा गांव का रहने वाला ज्ञान चंद प्रतिदिन की तरह सुबह करीब 9 बजे नर्सरी में डयूटी के लिए जा रहा था। नर्सरी के समीप ज्ञानचंद पर भालू ने हमला कर दिया। वन विभाग में माली के पद पर तैनात ज्ञान चंद ने भालू का बेहद बहादुरी के साथ मुकाबला किया।

इस मुकाबले में ज्ञानचंद के पांव हाथ व मुंह पर गहरी चोटें लगी हैं। ज्ञानचंद खाली हाथ था। वह अपने दोनों हाथों से भालू के हमले को रोक रहा था। काफी देर तक लड़ाई करने के बाद भालू को आखिर मौके से हार कर भागना पड़ा। 55 वर्षीय ज्ञान चंद के साथ भालू की करीब 15 मिनट तक लड़ाई होती रही और आखिर में जीत ज्ञान चंद की हुई। हालांकि भालू द्वारा हमला किए जाने की वजह से ज्ञानचंद को गहरी चोटे लगी हैं। स्थानीय ग्रामीण ज्ञानचंद को उपचार के लिए शोघी अस्पताल लेकर आए, जहां से उसे आइजीएमसी शिमला के लिए रेफर कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:  बद्दी: पत्नी के साथ अवैध संबंध पर कर दी साथी की हत्या

मामले को लेकर जानकारी देते हुए वन विभाग के डिएफओ श्रेष्ठानंद का कहना है कि भालू के हमले की वजह से ज्ञानचंद को काफी चोटे लगी हैं, लेकिन उसकी हालत सही है व खतरे वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि भालु को पकड़़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरे लगाए जा रहे हैं। वहीँ इस हमले के बाद अब लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

सोलन : वन विभाग में माली पर भालू का हमला, 15 मिनट लड़कर बचाई जान
सोलन : वन विभाग में माली पर भालू का हमला, 15 मिनट लड़कर बचाई जान