ये खिलाड़ी तोड़ सकता है कोहली के 973 रनों का रिकॉर्ड, रवि शास्त्री ने बताया नाम

[ad_1]

नई दिल्ली: विराट कोहली के नाम आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है, जो अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के लिए दूर की कौड़ी साबित होता है। कोहली एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर हैं। आईपीएल 2016 के दौरान कोहली जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्होंने ऑरेंज कैप की दौड़ में शीर्ष पर रहते हुए 973 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 7 अर्धशतक जमाए थे। अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद वह फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर आरसीबी को खिताब तक ले जाने में विफल रहे। हालांकि उनका ये रिकॉर्ड आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है।

शुभमन गिल ये काम कर सकते हैं

इस बीच भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि शुभमन गिल के अलावा कोई और ये काम नहीं कर सकता। गिल गुजरात टाइटन्स के लिए खेल रहे हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर सवाल-जवाब सत्र के दौरान बोलते हुए शास्त्री ने कोहली के रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में गिल का चयन किया।

उन्होंने कहा- उसे एक सलामी बल्लेबाज बनना होगा, क्योंकि तभी उसे रन बनाने के कई मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि शुभमन गिल ये काम कर सकता है क्योंकि वह अच्छी फॉर्म में है और इसलिए भी कि वह शीर्ष क्रम में खेलता है इसलिए उसे एक मौका मिलेगा। उन्होंने आगे कहा- पिचें अच्छी हैं इसलिए अगर वह दो या तीन पारियों में लगातार 80-100 रन बना सकता है, तो उस समय उसके पास पहले से ही 300-400 रन होंगे।

ओपनिंग करने वाले बल्लेबाजों के पास ज्यादा मौके 

शास्त्री ने कहा- रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल है क्योंकि 900 से अधिक रन बहुत बड़ा स्कोर है, लेकिन एक बात यह है कि ओपनिंग करने वाले बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त मैच और दो अतिरिक्त पारियां मिलेंगी, इसलिए वे इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। मौजूदा सीजन में गिल ने अब तक 3 मैचों में 116 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की रेस में फिलहाल 11वें नंबर पर हैं। अगर शास्त्री की भविष्यवाणी सच होती है, तो युवा बल्लेबाज को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता होगी। गिल ने रविवार को आईपीएल में 2000 रन पूरे किए। 77 आईपीएल मैचों में उन्होंने 126.24 की स्ट्राइक रेट के साथ 32.52 की औसत से 2016 रन दर्ज किए हैं।

[ad_2]

Source link