‘CSK पर बैन लगना चाहिए’, तमिलनाडु विधानसभा में विधायक ने उठाई मांग

[ad_1]

चेन्नई: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स अच्छा कर रही है। टीम ने तीन मैचों में 2 जीते हैं। सीएसके के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है। इस टीम का फैन बेस भी बहुत बड़ा है, लेकिन अब आईपीएल 2023 के बीच सीएसके की टीम पर बैन लगाने की बड़ी मांग उठी है। तमिलनाडु विधानसभा में सीएसके को लेकर बवाल मचा हुआ है। विधानसभा में PMK विधायक ने CSK पर बैन लगाने की मांग कर दी। विधायक का कहना है कि टीम में तमिलनाडु के खिलाड़ी नहीं हैं।

सीनियर पीएमके नेता वेंकटेश्वरन ने विधानसभा में कहा कि तमिलनाडु में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन सीएसके फ्रेंचाइजी ने अपनी 27 सदस्यीय टीम में एक भी खिलाड़ी को नहीं रखा है। दरअसल, 11 अप्रैल के दिन तमिलनाडु विधानसभा में खेल बजट पर चर्चा हो रही थी। इसी दौरान पट्टाली मक्कल काची पार्टी (PMK) के विधायक वेंकटेश्वरन ने सीएसके पर बैन लगाने की मांग की।

‘चेन्नई सुपर किंग्स में नहीं हैं तमिलनाडु के खिलाड़ी’

उन्होंने कहा, चेन्नई सुपर किंग्स तमिलनाडु की टीम है, लेकिन टीम में एक भी राज्य के खिलाड़ी नहीं हैं। सीएसके तमिलनाडु के नाम का इस्तेमाल कर भारी राजस्व कमा रही है टीम में दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों को ज्यादा अहमियत दी जाती है।

धोनी की कप्तान में चार खिताब जीत चुकी है चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। उनकी कप्तानी में चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। सीएसके ने साल 2010, साल 2011, साल 2018 और साल 2021 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती हैं। सीएसके की टीम टैलेंट को बैक करती है। कत्पान धोनी खुद युवा खिलाड़ियों को तरासते हैं। । साल 2016 और साल 2017 में सीएसके की टीम पर आईपीएल में खेलने पर बैन लगा गया था, लेकिन फिर टीम ने साल 2018 में वापसी की और खिताब जीता।

IPL 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, डेवोन कॉन्वे, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सैंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, सिमर देशपांडे, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, सिसांदा मगाला।

 



[ad_2]

Source link