गिल के बाद सिराज का तूफान, खतरनाक बाउंसर पर कॉनवे को दे दिया बड़ा झटका, देखें वीडियो


नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में जहां एक ओर शुभमन गिल की डबल सेंचुरी का तूफान देखने को मिला, तो दूसरी ओर टीम इंडिया के स्पीडगन मोहम्मद सिराज ने आते ही गदर मचाना शुरू कर दिया। सिराज ने नई गेंद से एक बार फिर कहर बरपाया और छठे ही ओवर में न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे का शिकार कर डाला। 15 गेंदों में दो चौके ठोक 10 रन बनाकर खेल रहे कॉनवे पहले पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाने की कोशिश में थे, लेकिन शायद उन्हें नहीं पता था कि सिराज कितने घातक गेंदबाज हैं।

इसे भी पढ़ें:  सूर्यकुमार यादव के लिए वाशिंगटन सुंदर का 'बलिदान', ऑलराउंडर ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

कॉनवे ने की छक्का ठोकने की कोशिश

सिराज ने जैसे ही छठे ओवर की चौथी गेंद डाली, कॉनवे ने इस खतरनाक बाउंसर को पुल कर एक हाथ से छक्का ठोकने की कोशिश की, लेकिन वे चूके और बॉल फाइन लेग की दिशा में उड़ गई। इधर बॉल को पास आता देख फील्डर कुलदीप यादव ने दौड़ लगा दी।

कुलदीप ने डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा और इस तरह न्यूजीलैंड का बड़ा विकेट महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। सिराज ने भारत को पहली सफलता दिलाई और न्यूजीलैंड का पहला विकेट 28 रन पर गिर गया। सिराज ने पहले पांच ओवरों में 20 रन देकर 1 विकेट चटकाया। खास बात यह है कि इसमें दो मेडिन ओवर शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें:  लखनऊ में जमकर चलता है भारतीय टीम का सिक्का, आंकड़े देख न्यूजीलैंड के भी उड़ जाएंगे होश

गिल ने ठोकी डबल सेंचुरी

इससे पहले टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने शानदार डबल सेंचुरी ठोक हाहाकार मचाया। गिल ने 149 गेंदों में 19 चौके-9 छक्के ठोक कुल 208 रन जड़े। वह वनडे में डबल सेंचुरी ठोकने के मामले में दुनिया के नौवें नंबर के बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा 3 बार, वीरेंद्र सहवाग एक बार, ईशान किशन और सचिन तेंदुलकर डबल सेंचुरी ठोक चुके हैं।





Source link

गिल के बाद सिराज का तूफान, खतरनाक बाउंसर पर कॉनवे को दे दिया बड़ा झटका, देखें वीडियो
गिल के बाद सिराज का तूफान, खतरनाक बाउंसर पर कॉनवे को दे दिया बड़ा झटका, देखें वीडियो