तूफानी ओपनर ने ठोक डाले 379 रन, खटखटाया Team india का दरवाजा


Ranji Trophy 2022-23: टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला घरेलू क्रिकेट में आग उगल रहा है। उन्होंने रणजी ट्राफी में असम के खिलाफ तिपल सेंचुरी ठोक डाली। पृथ्वी ने असम के गेंदबाजों को जमकर पीटा और 379 रन बना डाले। अपनी इस शानदार पारी में शॉ ने 49 चौके और 4 छक्के भी ठोके।

महज 326 गेंद में पूरा किया तिहरा शतक

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 107 गेंद में शतक, 235 गेंद में दोहरा शतक और 326 गेंद में तिहरा शतक पूरा किया।

400 रन बनाने से चूके पृथ्वी शॉ

दरअसल, पृथ्वी शॉ मुंबई की टीम से ओपनिंग करने उतरे थे। उन्होंने दो दिन से कम समय के खेल में ही तिहरा शतक ठोक डाला। वह चौहरा शतक लगाने से 21 रन से चूक गए। पृथ्वी शॉ 400 रन के ऐतिहासिक आंकड़े से चूक गए हैं, उन्हें असम के रियान पराग ने LBW आउट किया।

मुंबई बनाम असम मैच

अगर मैच की बात करें तो मुकाबला गुवाहाटी के अमीनगांव क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई ने पहली पारी में दूसरे दिन के दूसरे सेशन तक 3 विकेट खोकर 608 रन बना लिए हैं। पृथ्वी शॉ ने 379 रन बनाए, वहीं अजिंक्य रहाणे 139 रन बनाकर खेल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे का साथ सरफराज खान 2 रन बनाकर दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:  लखनऊ की खराब पिच पर जमकर बरसे वसीम जाफर, शानदार ट्वीट कर ले लिए मजे, देखें

पृथ्वी शॉ ने बनाया ये रिकॉर्ड

असम के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ ने कमाल का रिकॉर्ड बनाया है। वह रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक, विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रणजी के करियर में अपना हाईस्कोर भी बनाया है।

पृथ्वी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2021 में खेला था

पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ (टी20 इंटरनेशनल) खेला था। वह मैच टी20 फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू भी था।





Source link

तूफानी ओपनर ने ठोक डाले 379 रन, खटखटाया Team india का दरवाजा
तूफानी ओपनर ने ठोक डाले 379 रन, खटखटाया Team india का दरवाजा