रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्ट, सरफराज अहमद ने लूट ली महफिल


नई दिल्ली: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरे टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर ड्रॉ हो गया। कराची के मैदान में खेले गए दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन शुक्रवार को पाकिस्तान को जीत के लिए 21 गेंदों में 15 रन चाहिए थे, पाकिस्तान के 9 विकेट गिर चुके थे और मैच दोनों ओर झुका था। किसी भी वक्त कुछ भी हो सकता था। आखिरकार खराब रोशनी के चलते मैच को ड्रॉ कर दिया गया।

नसीम शाह ने भरा रोमांच

नसीम शाह 11 गेंदों में 2 चौके और एक छक्का लगाकर 15 रन बनाकर खेल रहे थे तो वहीं अबरार अहमद ने 13 गेंदों में एक चौका लगाकर 7 रन बना लिए थे। नसीम ने शानदार बल्लेबाजी कर नसों में रोमांच भर दिया था। पाकिस्तान की जीत में 15 और न्यूजीलैंड की जीत में 1 विकेट की दूरी थी। आखिरकार अंपायर्स ने खराब रोशनी के चलते रोमांचक मोड़ पर मैच को खत्म करने का फैसला लिया। इस तरह पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मैच ड्रॉ पर खत्म हुए।

सरफराज अहमद ने लूटी महफिल

इससे पहले भी पहला मुकाबला खराब रोशनी के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ था। मैच के हीरो पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद रहे। उन्होंने संकट की घड़ी में अपनी टीम के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक ठोका। सरफराज ने 176 गेंदों में 9 चौके-एक छक्का ठोक कुल 118 रन जड़े। सरफराज की शानदार बल्लेबाजी को देख लगने लगा कि पाकिस्तान मैच निकाल ले जाएगा, लेकिन वह 87वें ओवर में ब्रेसवेल की गेंद पर केन विलियमसन के हाथों कैच आउट होकर लौट गए।

इसे भी पढ़ें:  BBL 2023: स्टंप से दूर हटकर Ashton Turner ने जड़ दिया गगनचुंबी छक्का, गेंदबाज भी रह गया हैरान, देखें वीडियो

पाकिस्तान को दिया था 319 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449 रन बनाए थे। जबकि पाकिस्तान की पूरी टीम 408 रन बनाकर आउट हो गई थी। पांचवें दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 277 रन पर पारी घोषित कर पाकिस्तान को 319 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए अब्दुल्लाह शफीक 0, इमाम उल हक 12, मीर हमजा 0, शान मसूद 35 और कप्तान बाबर आजम 27 रन बनाकर आउट हुए। सऊद शकील 32 और आगा सलमान ने 30 रनों का योगदान दिया।





Source link

रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्ट, सरफराज अहमद ने लूट ली महफिल
रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्ट, सरफराज अहमद ने लूट ली महफिल