‘लैपटॉप सलेक्टर ने पूअर सलेक्शन किया…’, वहाब रियाज ने दिया बड़ा बयान, रोहित-विराट का किया जिक्र


नई दिल्ली: पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज लगभग दो साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। वहाब इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL20) में अपनी तूफानी गेंदबाजी से स्टंप उड़ाते नजर आ रहे हैं। इस बीच वहाब ने एक बड़ा बयान देकर पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल मचा दी है। इस अनुभवी क्रिकेटर का का कहना है कि जब मोहम्मद वसीम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चीफ सलेक्टर थे, तब जमकर पक्षपात किया गया। उस दौरान रमीज राजा पीसीबी अध्यक्ष थे।

लैपटॉप के मुख्य चयनकर्ता वसीम ने खराब चयन किया

अपने प्रदर्शन के बावजूद वरिष्ठ क्रिकेटरों को दरकिनार पर वहाब का गुस्सा फूटा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा- “लैपटॉप के मुख्य चयनकर्ता वसीम ने खराब चयन किया। उनके पास चयन नहीं करने का औचित्य नहीं था।” इमाद वसीम, शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया। “शोएब और इमाद ने टी20 विश्व कप 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया। वहाब ने सवाल उठाते हुए कहा- उनका प्रदर्शन उनके लैपटॉप पर क्यों नहीं आया? ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए उन्हें क्यों नजरअंदाज किया गया? उनकी क्या गलती थी?”

इसे भी पढ़ें:  'मैंने उनसे बहुत कुछ..' MS Dhoni से मिलकर क्रिकेट नहीं इस बारे में बात करते हैं हार्दिक पांड्या, जानें

मुख्य चयनकर्ता को हमारे साथ संवाद करना चाहिए था

37 साल क्रिकेटर ने Geosuper.tv के साथ इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया। जब वहाब से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की है, तो उन्होंने कहा- ऐसा नहीं किया। वहाब ने कहा- “मुझे पता है कि रमीज भाई सर्वोच्च अधिकारी थे। मुख्य चयनकर्ता को हमारे साथ संवाद करना चाहिए था, लेकिन हमारी संस्कृति में आप केवल उन लोगों के साथ संवाद करते हैं जो आपसे सहमत हैं। आप उन लोगों के साथ संवाद नहीं करते हैं जो अपने रुख का बचाव करना जानते हैं।” वहाब को दो एकदिवसीय मैचों में पांच विकेट लेने के बाद और 2020 में खेले गए तीन टी20I में चार विकेट लेने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था, जब एहसान मणि पीसीबी अध्यक्ष थे और वसीम खान सीईओ थे।

इसे भी पढ़ें:  बुरी तरह दर्द से जूझ रहे हैं श्रेयस अय्यर, शेयर की ये फोटो

रोहित शर्मा, विराट कोहली का 30+ बाद अच्छा प्रदर्शन

अनुभवी तेज गेंदबाज ने कहा, “पक्षपात की एक सीमा होनी चाहिए। खिलाड़ियों को अधिक उम्र का कहकर दरकिनार करना सही नहीं है। अगर उम्र महत्वपूर्ण है, तो नियम सभी के लिए समान होना चाहिए।” “मिस्बाह भाई का उदाहरण लें, जिन्होंने 40+ उम्र में पाकिस्तान के लिए प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि किसी भी क्रिकेटर का शिखर 30 साल की उम्र के बाद शुरू होता है। कई अन्य उदाहरण भी हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस सभी 30+ हैं, लेकिन अपनी टीमों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरी राय में उम्र मानदंड नहीं होना चाहिए। यदि कोई वरिष्ठ खिलाड़ी टीम के लिए खेलने के योग्य है, तो उसे उम्र की परवाह किए बिना चुना जाना चाहिए।”

इसे भी पढ़ें:  'वर्ल्ड कप से पहले ये हमारा आखिरी अनुभव था और..' सीरीज गंवाने के बाद Tom Latham ने कही ये बात

टी20 इतिहास में 400 विकेट लेने वाले दूसरे तेज गेंदबाज

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2023 में अपने हालिया फॉर्म के बाद वहाब की नजर राष्ट्रीय टीम में वापसी पर है। इस साल के बीपीएल के दौरान 400 टी20 विकेट लेकर हाल ही में 400 क्लब में शामिल होने वाले वहाब ने कहा, “मेरे करियर में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन मैं हमेशा अपनी कड़ी मेहनत और कौशल पर विश्वास करने की कोशिश करता हूं।” वहाब टी20 इतिहास में 400 विकेट लेने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बने। पहले तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो थे।



Source link

‘लैपटॉप सलेक्टर ने पूअर सलेक्शन किया…’, वहाब रियाज ने दिया बड़ा बयान, रोहित-विराट का किया जिक्र
‘लैपटॉप सलेक्टर ने पूअर सलेक्शन किया…’, वहाब रियाज ने दिया बड़ा बयान, रोहित-विराट का किया जिक्र