‘वर्ल्ड कप के लिए अच्छा संकेत…’, कोहली ने सिराज को लेकर दिया बड़ा बयान


नई दिल्ली: भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे में टीम इंडिया ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रनों से शिकस्त देकर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया। इसी के साथ भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस जीत में विराट कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का बड़ा योगदान रहा। कोहली ने फाइनल में 166 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने इस सीरीज में दो शतक जमाकर कुल 283 रन जड़े। उन्हें दमदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

मानसिकता हमेशा टीम को जिताना

कोहली ने मैच के बाद कहा- मुझे मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड्स के बारे में कुछ नहीं पता। मेरे लिए यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का प्रतिफल है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। कोहली ने आगे कहा- मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है। मेरा मानना है कि जितना हो सके टीम की मदद करने की कोशिश करें।

मील के पत्थर को पाने के लिए बेकरार नहीं

कोहली ने आगे कहा- यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना। जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है। मैं किसी मील के पत्थर को पाने के लिए बेकरार नहीं हूं। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं, ऐसी जगह पर जहां मैं आराम कर सकूं। आज भी मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। कोहली ने कहा- मैं अभी एक अच्छी जगह पर हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे।

सिराज ने पावरप्ले में लिए विकेट, वर्ल्ड कप के लिए अच्छा संकेत

कोहली ने शमी और सिराज की तारीफ कर कहा- शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं, लेकिन जिस तरह से सिराज आए हैं वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में एक मुद्दा था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है। सिराज ने इस मुकाबले में 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते श्रीलंका के 7 विकेट 15 ओवर के अंदर ही गिर गए। सिराज अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए तैयारी करेंगे।

इसे भी पढ़ें:  'क्या पल है...', टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर उमड़ा क्रिकेटर्स का प्यार, रोहित-विराट-मिताली ने दी बधाई





Source link

'वर्ल्ड कप के लिए अच्छा संकेत...', कोहली ने सिराज को लेकर दिया बड़ा बयान
'वर्ल्ड कप के लिए अच्छा संकेत...', कोहली ने सिराज को लेकर दिया बड़ा बयान