शार्दुल ‘ठाकुर’ के हाथों की जान, 2 गेंदों में चटका डाले 2 विकेट, नाच उठे विराट कोहली, देखें वीडियो


नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को इंदौर में खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे में टीम इंडिया की शानदार बल्लेबाजी के बाद शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी से कहर बरपा दिया। शार्दुल ने कीवी टीम का मिडल ऑर्डर ध्वस्त कर दिया। उन्होंने 2 ओवर में 3 विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की टीम को घुटनों पर खड़ा कर दिया। शार्दुल ने अपना पहला शिकार 26वें ओवर की पहली ही गेंद पर बनाया। 30 गेंदों में 24 रन बनाकर खेल रहे डेरिल मिशेल शार्दुल की बॉल पर चकमा खा गए और ईशान किशन के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि भारतीय टीम की अपील पर अंपायर नो नॉटआउट करार दिया, लेकिन डीआरएस में साफ पता चला कि बॉल ग्लव्स से टच होकर गई थी। ऐसे में मिशेल को पवेलियन लौटना पड़ा। विराट कोहली इस विकेट को देख नाच गए। उन्होंने हाथ घुमाते हुए मैदान में दौड़ लगा दी।

इसे भी पढ़ें:  एमएस धोनी के सामने उनका रिकॉर्ड तोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव, बस बनाने होंगे इतने रन

लैथम को डक पर भेजा पवेलियन

इसके बाद बारी थी अगली गेंद की। कप्तान और विकेटकीपर टॉम लैथम क्रीज पर आए तो उन्होंने शार्दुल की बॉल पर छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन वे लोअर फुलटॉस पर चकमा खा गए और मिडऑफ की ओर हार्दिक पांड्या ने शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लैथम को डक पर आउट होता देख विराट कोहली और हार्दिक पांड्या खुशी से फूल गए। विराट तो इतने एक्साइटेड हो गए कि शार्दुल को गले लगाते हुए गजब का रिएक्शन दिया। हालांकि दो गेंदों में दो विकेट चटकाने के बाद शार्दुल को हैट्रिक तो नहीं मिली, लेकिन उन्होंने अपने अगले ओवर में एक और विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ डाली।

विराट कोहली ने फिलिप्स को किया चलता

28वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स 6 गेंदों में 5 रन बनाकर खेल रहे थे। शार्दुल ने जैसे ही इस ओवर की चौथी गेंद डाली, ये बॉल क्रॉस सीम डिलिवरी बनी और फिलिप्स ने इसे पुल करने की कोशिश की, लेकिन वे चूके और बॉल हवा में उड़ गई। इधर विराट कोहली ने दौड़ लगाई और शानदार कैच पकड़कर फिलिप्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। शार्दुल ने पहले 6 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट चटकाकर हाहाकार मचा दिया।

शार्दुल ठाकुर को क्यों कहा जाता है ‘लॉर्ड शार्दुल’

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड के खिलाफ दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बाद से ही लॉर्ड शार्दुल बुलाया जाने लगा। उनका ये निकनेम टीममेट्स ने उनका निकनेम लॉर्ड रखा। उनका ये नाम काफी फेमस हुआ और जब कभी भी शार्दुल ने बल्ले या गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया, फैंस और साथी खिलाड़ी उन्हें उनके निकनेम ‘लॉर्ड शार्दुल’ से बुलाते हैं।

शार्दुल ठाकुर के 2 गेंदों में 2 विकेट चटकाने का वीडियो यहां क्लिक कर देखें।

इसे भी पढ़ें:  'जब वो मैदान पर उतरे तो..'दिग्गज ने बताया Virat Kohli को आउट करने का तरीका, Pat Cummins पर जताया भरोसा





Source link

शार्दुल 'ठाकुर' के हाथों की जान, 2 गेंदों में चटका डाले 2 विकेट, नाच उठे विराट कोहली, देखें वीडियो
शार्दुल 'ठाकुर' के हाथों की जान, 2 गेंदों में चटका डाले 2 विकेट, नाच उठे विराट कोहली, देखें वीडियो