संजू सैमसन बाहर हुए तो इस तूफानी बल्लेबाज को मिल सकता है मौका


नई दिल्ली: टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टी 20 मुकाबले को मिस कर सकते हैं। चोट के कारण उनका खेलना संदिग्ध है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार संजू चोट के बाद दूसरे टी 20 से बाहर हो सकते हैं। सैमसन को पहले टी 20 में कैच पकड़ने के दौरान चोट लग गई थी। संजू यदि बाहर हुए तो किस बल्लेबाज को मौका मिल सकता है, आइए जानते हैं।

रुतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है मौका

संजू यदि बाहर हुए तो दो बल्लेबाज कतार में आएंगे। इनमें से पहला बल्लेबाज है- रुतुराज गायकवाड़। गायकवाड़ इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी में हाहाकार मचा दिया था। पिछले 10 मैचों में वह 4 शतक, 2 अर्धशतक और एक डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं। पूरी संभावना है कि टीम इंडिया रुतुराज गायकवाड़ के अनुभव पर भरोसा जताए। गायकवाड़ ने अब तक 9 टी 20 मैचों में 135 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू

दूसरे बल्लेबाज हैं राहुल त्रिपाठी। राहुल ने अब तक टी 20 डेब्यू नहीं किया है। त्रिपाठी को आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में पहली बार जगह दी गई थी, लेकिन संजू सैमसन के होने से वह डेब्यू नहीं कर पाए थे। इस सीरीज में संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। त्रिपाठी पिछले 6 मैचों में तो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने 17 से 21 नवंबर के बीच विजय हजारे ट्रॉफी में एक के बाद एक तीन शतक ठोक तबाही मचा दी थी। संजू के बाहर होने के बाद राहुल त्रिपाठी डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि रुतुराज की तुलना में त्रिपाठी पर भरोसा जताया जाए इसकी उम्मीद कम है। रुतुराज महाराष्ट्र की पिचों पर खेलने के आदी हैं। ऐसे में उन्हें इस पहलू का भी फायदा मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें:  'इस बार अच्छा है...', सूर्यकुमार यादव ने अक्षर-मेहा के फोटो पर कमेंट कर लूट ली महफिल





Source link

संजू सैमसन बाहर हुए तो इस तूफानी बल्लेबाज को मिल सकता है मौका
संजू सैमसन बाहर हुए तो इस तूफानी बल्लेबाज को मिल सकता है मौका