सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात, टी-20 में सूर्या के अलावा शायद ही कोई…


Suryakumar Yadav: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की जमकर तारीफ की हालांकि जब उनसे उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने ज्यादा वनडे नहीं खेले, टी-20 मैच ज्यादा खेले हैं, लेकिन टी-20 में सूर्या जैसी बैटिंग किसी ने नहीं की।

सूर्या जैसी बैटिंग कोई नहीं करता

दरअसल, जब रोहित शर्मा से तीन साल बाद शतक बनाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘आप तीन साल की बात कर रहे हैं, इसमें से आठ महीने तो हम कोविड-19 की वजह से घर में रहे। कहां पर मैच हो रहे थे? और पिछले साल हमने केवल टी20 क्रिकेट ज्यादा खेला। टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के अलावा शायद ही कोई बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है, उन्होंने दो टी20 शतक लगाए हैं, मुझे नहीं लगता कि किसी और ने शतक लगाया है।’

रोहित ने कहा कि ‘टी-20 में सबसे शानदार बल्लेबाजी सूर्यकुमार यादव ने की है। सूर्या की बैटिंग शानदार रही है।’ बता दें कि 2022 में सूर्यकुमार यादव ने टी-20 में सबसे शानदार बैटिंग की है। सूर्या ने 2022 में दो शतक भी लगाए हैं।

इसे भी पढ़ें:  अजिंक्य रहाणे ने उठाई नई मांग, रणजी ट्रॉफी में हो ये बड़ा बदलाव

सूर्या को मिला बड़ा अवॉर्ड

वहीं सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने ICC मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा है। पिछले साल यह अवॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने जीता था, लेकिन 2022 में सूर्यकुमार यादव सबसे सफल टी-20 बल्लेबाज रहे, वह 908 अंकों के साथ फिलहाल टी-20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं।

सूर्यकुमार ने यादव ने 2022 में टी-20 मैचों में 187.43 के शानदार स्ट्राईक रेट के साथ 31 मैच में 1164 रन बनाए थे। इस दौरान उनका एवरेज 46.56 था। सूर्या ने एक शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था, जबकि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में भी सूर्या ने शतक बनाया था।

इसे भी पढ़ें:  'सोचा नहीं था...,' पहले मैच में हार के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान





Source link

सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात, टी-20 में सूर्या के अलावा शायद ही कोई…
सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात, टी-20 में सूर्या के अलावा शायद ही कोई…