हवा में उछले विराट कोहली और बाएं हाथ से रोक लिया चौका, देखें वीडियो


नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला वनडे रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल टीम इंडिया के सिरदर्द बन चुके थे। ऐसे में एक-एक रन भारी पड़ रहा था। इस दौरान विराट कोहली ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग का वो नजारा पेश किया कि क्रिकेटप्रेमियों ने दांतों तले अंगुली दबा ली। ये नजारा 49वें ओवर में देखने को मिला। न्यूजीलैंड को दो ओवर में 24 रन की जरूरत थी। नए बल्लेबाज लॉकी फर्ग्यूसन 7 और ब्रेसवेल 132 रन बनाकर खेल रहे थे। हार्दिक पांड्या ने इस ओवर की तीसरी ही गेंद पर फर्ग्यूसन को चलता कर दिया।

इसे भी पढ़ें:  पाकिस्तान चला उमरान बनने, मैच फिक्सिंग में बैन हो गया ये डोमेस्टिक प्लेयर

सही टाइम पर विराट ने दिखाई गजब की फील्डिंग

अब बारी थी अगली गेंद की और कीवी टीम को 9 गेंदों में 22 रन की दरकार थी। हार्दिक पांड्या ने जैसे ही नए बल्लेबाज ब्लेयर टिकनर को गेंद डाली, उन्होंने इसे पॉइंट की ओर से ठोकने की कोशिश की, लेकिन यहां खड़े विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग का नजारा दिखाते हुए चौका रोक लिया। कोहली हवा में उछले और बाएं हाथ से गेंद को पकड़ चार रन रोक लिए।

पांड्या के ओवर में आए 4 रन

कोहली ने सही टाइम पर परफेक्ट फील्डिंग की और मुश्किल में चल रही टीम इंडिया के लिए 4 रन रोक लिए। हालांकि टिकनर एक रन लेने में कामयाब रहे। कोहली की फील्डिंग की बदौलत पांड्या के इस ओवर से महज 4 रन आए। अगले ओवर की दूसरी ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने माइकल ब्रेसवेल को एलबीडब्ल्यू कर चलता कर दिया। इस तरह टीम इंडिया आखिरी ओवर में 12 रन से जीतने में कामयाब रही।

इसे भी पढ़ें:  ये होगी नागपुर टेस्ट में जीत की चाबी!

बहरहाल, टीम इंडिया पहले वनडे मुकाबले में जीत दर्ज कर अब रायपुर में 21 जनवरी को होने वाले दूसरे वनडे की तैयारियों में जुट गई है। टीम इंडिया गुरुवार को रायपुर पहुंची। शुक्रवार को टीम प्रैक्टि्स करेगी।





Source link

हवा में उछले विराट कोहली और बाएं हाथ से रोक लिया चौका, देखें वीडियो
हवा में उछले विराट कोहली और बाएं हाथ से रोक लिया चौका, देखें वीडियो