2 साल बाद जोफ्रा आर्चर की होगी वापसी? फिटनेस पर दिया बड़ा बयान


नई दिल्ली: इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। जोफ्रा को पिछले साल आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी भारी-भरकम रकम देकर खरीदा था, हालांकि चोट के कारण वह सीजन नहीं खेल पाए। अब जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के वनडे दौरे के लिए खुद को लगभग 80 प्रतिशत फिट बताया है। जोफ्रा ने अपनी फिटनेस पर बड़ा बयान दिया।

पीछे मुड़कर देखने का कोई कारण नहीं

27 जनवरी से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज से पहले जोफ्रा ने कहा- पीछे मुड़कर देखने का कोई कारण नहीं है। मैंने अपना समय पूरा कर लिया है और मैं अब यहां हूं। मैं शायद कहूंगा कि मैं लगभग 80 प्रतिशत हूं। बस कुछ ठीक-ठीक हो रहा हूं। जोफ्रा ने आगे कहा- मुझे पता चल जाता है जब भी मैं पूरी तरह से फिट होता हूं। मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है जो मुझे रोक सकता है। उम्मीद है कि फिटनेस दो दिनों में एक और स्तर ऊपर जा सकती है। क्रिकेट खेलना अच्छा रहा है और अब इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है कि मेरा शरीर जवाब दे रहा है।

छह पालतू कुत्तों की देखभाल करने में समय बिता रहे थे

नवंबर में इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीत से चूकने के बावजूद आर्चर ने कहा कि वह बारबाडोस में अपने छह पालतू कुत्तों की देखभाल करने में समय बिता रहे थे। आर्चर ने कहा, “मैं बारबाडोस वापस आने के एक महीने बाद शायद थोड़ा पागल हो गया था। मुझे चार सप्ताह के बीच लगभग पांच कुत्ते मिल गए।” ढेर सारा मल साफ करना और कुत्तों को खिलाना…मेरे पास मेरे दोस्त, मेरा परिवार और जिम थे। मैं परेशान नहीं होने वाला हूं कि ये समय कैसा रहा है। मुझे लगता है कि सब कुछ एक कारण से होता है और एक कारण है कि मैं अभी दक्षिण अफ्रीका में हूं।

इसे भी पढ़ें:  'रांची में ईशान भी कहेगा...,' रोहित शर्मा ने रजत पाटीदार पर दिया बड़ा बयान

क्रिकेट में हुई सबसे रोमांचक चीजों में से एक

इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल कोच मैथ्यू मॉट भी पिछले मई में पद संभालने के बाद पहली बार आर्चर को बुलाने के बारे में सोच रहे थे। मॉट ने कहा, “उसे दूर से देखने के बाद मुझे लगता है कि वह पिछले एक दशक में क्रिकेट में हुई सबसे रोमांचक चीजों में से एक है।” आर्चर साथी तेज गेंदबाज ओली स्टोन, रीस टॉपले, डेविड विली और क्रिस वोक्स के साथ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में शामिल हो गए हैं। आर्चर ने SA20 में MI केप टाउन के लिए पांच मैच खेले, जिसमें 7.57 की स्ट्राइक रेट के साथ 8 विकेट चटकाए। उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में से दो में खेलने की उम्मीद है। साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी। जोफ्रा ने अपना आखिरी वनडे 16 सितंबर 2020 को खेला था।

इसे भी पढ़ें:  गर्लफ्रेंड से पिटाई का मामला, माइकल क्लार्क को मिली ये सजा





Source link

2 साल बाद जोफ्रा आर्चर की होगी वापसी? फिटनेस पर दिया बड़ा बयान
2 साल बाद जोफ्रा आर्चर की होगी वापसी? फिटनेस पर दिया बड़ा बयान