ACC ने खारिज किया नजम सेठी का दावा, पीसीबी अध्यक्ष को दिया ये जवाब


नई दिल्ली: एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी के दावे को खारिज कर दिया है। एसीसी ने कहा है कि ये दावा पूरी तरह से गलत है कि एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पाकिस्तान बोर्ड को सूचित किए बिना 2023 और 2024 के लिए एसीसी कैलेंडर की घोषणा की है। गुरुवार को एसीसी अध्यक्ष के रूप में शाह ने अगले दो वर्षों में सभी एसीसी टूर्नामेंट्स का ऐलान किया था।

ईमेल के जरिए दी गई थी सूचना

सेठी ने बाद में गुरुवार को शाह को कुछ कटाक्ष के साथ ट्वीट किया: “2023-24 के एसीसी ढांचे और कैलेंडर को एकतरफा रूप से पेश करने के लिए धन्यवाद जय शाह, विशेष रूप से एशिया कप 2023 से संबंधित जिसके लिए पाकिस्तान इवेंट होस्ट है। जब आप इसमें हैं, तो आप शायद हमारे पीएसएल 2023 की वर्तमान संरचना और कैलेंडर का भी ऐलान कर देते। एक दिन बाद एसीसी ने बयान देकर कहा कि पीसीबी को 22 दिसंबर, 2022 को ईमेल के जरिए इस शेड्यूल के बारे में सूचित किया गया था, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिला।

इसे भी पढ़ें:  पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इन धाकड़ खिलाड़ियों को किया बाहर

एसीसी ने कहा- उचित प्रक्रिया का पालन किया

एसीसी के बयान में कहा गया है, “हमारी जानकारी में आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी अध्यक्ष द्वारा एकतरफा रूप से कैलेंडर को अंतिम रूप देने और घोषणा करने पर टिप्पणी की है।” “एसीसी स्पष्ट करना चाहता है कि उसने उचित प्रक्रिया का पालन किया है। कैलेंडर को डवलपमेंट कमेटी, फाइनेंस और मार्केटिंग कमेटी द्वारा 13 दिसंबर, 2022 को आयोजित बैठक में अनुमोदित किया गया था।

पीसीबी ने नहीं मिला कोई कमेंट

बयान में आगे कहा गया है कि “कैलेंडर को 22 दिसंबर, 2022 को ईमेल के माध्यम से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सहित सभी भाग लेने वाले सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया गया था। जबकि कुछ सदस्य बोर्डों से प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुई थीं, पीसीबी से कोई टिप्पणी या संशोधन प्राप्त नहीं हुए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सेठी की टिप्पणी निराधार है और एसीसी द्वारा इसका जोरदार खंडन किया गया है।”

मैं नाराज नहीं हूं, भ्रमित हूं: सेठी

दरअसल, जिस दिन पीसीबी को मेल भेजा गया था, वह पाकिस्तान क्रिकेट में काफी हंगामे का दिन था। सेठी ने उसी दिन बोर्ड के प्रमुख के रूप में रमीज राजा की जगह ली। सेठी ने कहा, ‘मैं नाराज नहीं हूं, भ्रमित हूं। “वे हमें एक कॉल कर सकते थे, हमसे परामर्श कर सकते थे। इन चीजों को एकतरफा करना अच्छा नहीं है जब इसके लिए एक परिषद है। जहां तक ​​​​मुझे पता है कि उन्होंने किसी से सलाह नहीं ली।

इसे भी पढ़ें:  37 की उम्र में थर्ड ईयर स्टूडेंट बना पाकिस्तान का बल्लेबाज, गाबा में किया था ऋषभ पंत जैसा कमाल

जय शाह ने कहा- तटस्थ स्थान पर होगा एशिया कप

पाकिस्तान इस आयोजन का निर्धारित मेजबान है, लेकिन उस समय अनिश्चितता पैदा हो गई जब शाह ने पिछले अक्टूबर में बीसीसीआई की बैठक के तुरंत बाद कहा कि 2023 एशिया कप तटस्थ स्थान पर होगा क्योंकि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकता। इसके बाद से इस बात को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि इस साल एशिया कप कहां खेला जाएगा।

राजनीति को इससे दूर रखना चाहिए

सेठी ने कहा- “एक तरफ आप कहते हैं कि आप चाहते हैं कि पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत आए, लेकिन यह भी कहते हैं कि हम एशिया कप के लिए पाकिस्तान में नहीं खेलना चाहते। जब चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होगी (फरवरी 2025 में) तो क्या वे नहीं खेलेंगे?” हमें राजनीति को इससे दूर रखना चाहिए। बीसीसीआई एक स्वतंत्र बोर्ड है। हमारा बोर्ड स्वतंत्र भी नहीं है, हम एक सरकारी संस्थान हैं, इसलिए हमें हर समय उनसे सलाह लेनी पड़ती है। “हम निश्चित रूप से कहेंगे कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना चाहिए। सभी देश पाकिस्तान आ गए हैं। अब कोई समस्या नहीं है। अब कोई सुरक्षा समस्या नहीं है।हम सरकार से सलाह लेंगे।

इसे भी पढ़ें:  ‘Valentine’s Day बनाने में मेरी मदद करो’ फैन के सवाल पर दिनेश कार्तिक ने दिया मजेदार जवाब और लूट ली महफिल





Source link

ACC ने खारिज किया नजम सेठी का दावा, पीसीबी अध्यक्ष को दिया ये जवाब
ACC ने खारिज किया नजम सेठी का दावा, पीसीबी अध्यक्ष को दिया ये जवाब