बीजेपी प्रचार में हीरो काम में जीरो : राणा

– भरी बरसात में प्रदेश की जनता को नहीं मिल रहा है पीने का पानी, ग्रामीण क्षेत्रों में हालात बद से बदतर
हमीरपुर।
बीजेपी की जल जीवन मिशन की योजना हर घर नल, हर घर जल के नगाड़े को सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर खूब पीटे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर इस योजना का पूरा लाभ प्रदेश की जनता को नहीं मिल पाया है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। राणा ने कहा कि सवाल यह उठता है कि जल जीवन मिशन योजना पर हजारों करोड़ रुपया खर्चने के बावजूद जनता के हलक पानी को तरस रहे हैं। भीष्ण गर्मी में पानी न देने का बहाना यह था कि सोर्स ड्राई हो रहे हैं लेकिन अब जब बरसात के शुरूआती दौर में ही वाटर सोर्स पानी से लबालब भरे हैं तब भी प्रदेश की जनता को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। जो कि सरकार की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत बना है।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन योजना की पब्लिसिटी पर बीजेपी सरकार ने करोड़ों रुपए होम किए हैं और अब पीने का पानी सिर्फ प्रचार योजनाओं में ही नजर आ रहा है। जमीनी स्तर पर जीरो और प्रचार में हीरो बीजेपी सरकार पब्लिसिटी एजेंडे पर चलती हुई खुद के प्रचार में मस्त है। जबकि भरी बरसात में लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। राणा ने कहा कि चुनिंदा शहरों को छोड़ दिया जाए तो ग्रामीण क्षेत्रों में हालत बद से बदतर हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं तीसरे दिन तो कहीं पांचवें दिन तो कहीं आठवें दिन पानी दिया जा रहा है। जबकि बहुत से क्षेत्र ऐसे हैं जहां महीनों से पीने के पानी की बूंद तक नलों से नहीं टपकी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अब भी लोग सिरों पर पानी ढो कर गुजारा कर रहे हैं।

राणा ने कहा कि प्रदेश की जनता जानना चाह रही है कि पीने के पानी की समस्या हजारों करोड़ रुपया खर्चने के बाद भी प्रदेश में हल नहीं हो पा रही है तो इसकी कसूरवार सिर्फ और सिर्फ बीजेपी सरकार है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन योजना में भी दो विधानसभा क्षेत्रों में अधिकांश काम हुआ है। जबकि शेष प्रदेश की 66 विधानसभा क्षेत्रों से भारी भेदभाव बरता गया है। राणा ने कहा कि अब समय आ गया है कि जब भी बीजेपी के लोग चुनाव में वोट मांगने आएं तो उन्हें जल जीवन मिशन योजना के प्रचार के बोर्ड दिखाकर जनता बेरंग लौटाए क्योंकि अब प्रदेश की जनता को प्रचार वाली सरकार नहीं बल्कि हकीकत में काम करने वाली सरकार चाहिए। जिसके लिए जनता तैयार बैठी है।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -