गंगा नदी में बॉक्स में कुंडली और देवी की तस्वीर के साथ लाल चुनरी में लिपटी मिली नवजात, CM योगी ने दिए ये आदेश

यूपी के गाजीपुर शहर में गंगा नदी के किनारे ददरी घाट पर एक लकड़ी का बैक्स तैरता हुआ किनारे लग गया। उस बॉक्स से बच्चे के रोने की आवाजें आ रही थीं। एक नाविक हिम्मत जुटाकर बॉक्स की ओर बढ़ा और बॉक्स खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। लगभग 21 दिन की मासूम बॉक्स में सोई थी। उस बॉक्स में ही उसकी कुंडली भी रखी थी और देवी की तस्वीर भी। इस पूरे मामले की चर्चा जिले के हर कोने में जोरों पर है।

मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्ची को पाने वाले नाविक को सरकारी आवास समेत दूसरी सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया है। साथ ही बच्ची को चिल्ड्रन होम में रखकर सरकारी खर्च पर पालन-पोषण का आदेश दिया है।


जानिए क्या है पूरा मामला:
दरअसल ये घटना मंगलवार की है। सदर कोतवाली इलाके में ददरी घाट पर गुल्लू चौधरी मल्लाह को एक लकड़ी का बॉक्स दिखाई दिया। इस बॉक्स से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। गुल्लू जब बॉक्स के पास पहुंचे तो ये कन्फर्म हो गया कि आवाज बॉक्स से ही आ रही है। उन्होंने हिम्मत जुटाकर बॉक्स खोला तो उसके भीतर एक बच्ची लाल चुनरी में लिपटी मिली। उस बॉक्स में मां दुर्गा समेत अनेक देवी-देवताओं की तस्वीर थी। साथ ही उस बच्ची की कुंडली भी थी।

25 मई को हुआ है जन्म:
कुंडली के मुताबिक बच्ची का जन्म 25 मई को हुआ है। ऐसे में वो महज 21 दिन की ही है। कुंडली के मुताबिक बच्ची का नाम गंगा बताया गया है। बच्ची को लेकर गुल्लू अपने घर चले गए। इसी बीच इस घटना को कुछ और लोगों ने देखा था। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पर पुलिस गुल्लू चौधरी के घर पहुंची और बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले आई। वहां से उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां उसका स्वास्थ्य ठीक बताया जा रहा है।

आशंका- धार्मिक अनुष्ठान के लिए तो ये सब नहीं?
इलाके में इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि किसी अंध विश्वास या धार्मिक अनुष्ठान के लिए तो ये सब नहीं किया गया है। खैर जो भी हो पुलिस बच्ची के परिजनों की तलाश कर रही है। इधर बच्ची की जान बचाने वाले नाविक की मांग पर गाजीपुर के जिला अधिकारी ने उसे नाव देने का निर्देश दिया है।
—- ख़बर इनपुट: न्यूज़ 24—-

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -