पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला; बांग्ला फिल्म अभिनेता बोनी सेन गुप्ता का नाम आया सामने, ED ने की पूछताछ

[ad_1]

कोलकाता से अमर देव पासवान की रिपोर्टः पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बहुचर्चित शिक्षक भर्ती घोटाला (West Bengal Teacher Recruitment Scam) मामले के तार अब बांग्ला फिल्म अभिनेताओं से भी जुड़ने लगे हैं। इसमे सबसे पहला नाम बांग्ला फिल्म के जाने-माने अभिनेता बोनी सेन गुप्ता (Boney Sen Gupta) का नाम सामने आया है।

मुख्य सूत्रधार है कुंतल घोष, पहले ही गिरफ्तार

ईडी सूत्रों की अगर मानें तो शिक्षक घोटाले (West Bengal Teacher Recruitment Scam) का काफी पैसा बांग्ला फिल्म इंडस्ट्रीज में लगाया गया है, जिसका मुख्य  सूत्रधार तृणमूल नेता कांग्रेस का युवा नेता कुंतल घोष है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कुंतल घोष ही एक ऐसा शख्स था, जिसके द्वारा बांग्ला फिल्म इंडस्ट्रीज में शिक्षक भर्ती घोटाले का पैसा खपाने का काम किया जाता था। ईडी सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है की शिक्षक भर्ती घोटाले के अधिकतर पैसों से बनी फिल्मों में बोनी सेनगुप्ता ने मुख्य भूमिका में नजर आए हैं।

घोष से पांच साल से संपर्क में है बोनी सेन गुप्ता

बताया गया है कि अभिनेता बोनी ने ईडी अधिकारियों के सामने यह स्वीकार भी किया है कि उसका कुंतल घोष के साथ पिछले पांच वर्षों से रिस्ता रहा है। वर्ष 2017 में कुंतल से उसकी पहली मुलाकात एक आयोजक के तौर पर हुई थी। बोनी ने यह भी स्वीकार किया है कि 25 से 26 कार्यकर्मों में कुंतल ने उससे काम करवाएं हैं, जिसका भुगतान भी उसने नहीं किया है।

Boney Sen Gupta

कार खरीदने के लिए दिए थे 40 लाख रुपये

साथ ही उन्होंने कहा की कुंतल एक बॉलीवुड फिल्म का भी निर्देशन करने जा रहा था, जिसमें वह मुख्य भूमिका में था, लेकिन वह फिल्म किसी कारणवश अटक गई। उन्होंने ईडी अधिकारियों के सामने कहा है कि उनको एक कार खरीदनी थी, जिसके लिए कुंतल ने उन्हें 35 से 40 लाख रुपये दिए थे।

कुंतल घोष का अकाउंट खंगाल रही ईडी

इधर ईडी अधिकारी कुंतल घोष के अकाउंट से हुए लेनदेन के तमाम दस्तावेजों को बारीकी से खंगाल रही है। जिन दस्तावेजों में कई अन्य जाने-माने नाम हैं। बताया गया है कि बहुच जल्द ईडी इन सभी को समन जारी करके पूछताछ के लिए बुला सकती है। साथ ही ईडी यह भी पता लगा रही है कि कुंतल के अकाउंट से हुए पैसों का लेनदेन परिश्रमिक के तौर पर हुआ है या फिर उनका शिक्षक भर्ती घोटाले से सीधा संपर्क है।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

[ad_2]

Source link

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -