भारत जोड़ों यात्रा में गए लाहौल स्पीति के नेताओं की बस हादसे का शिकार, 3 लोगों की मौत, 8 घायल

नेशनल डेस्क।
कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने गए हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के पार्टी नेताओं की बस हादसे का शिकार हो गई. हादसे में तीन लोगों की मौत गई और आठ लोग घायल बताए जा रहे हैं. बस में कुल 34 लोग सवार थे. दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को जयपुर में भर्ती कराया गया है.

फिलहाल जख्मी लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. बस में पंचायती राज संस्थाओं का प्रतिनिधिमंडल सवार था. दूसरी बस में सवार कांग्रेस विधायक रवि ठाकुर ने बताया कि राजस्थान में एक पिकअप बस से जा टकराई. पिकअप में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा. उन्होंने कहा कि अनियंत्रित पिकअप को बचाने के चक्कर में बस चालक ने वाहन को सड़क से नीचे उतार दिया था.

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस और एक पिकअप वाहन की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी भयंकर थी कि पिकअप वाहन का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और वह बस में ही फंस गया. पिकअप में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत गई और उनके शव हादसाग्रस्त वाहन में ही फंस गए. जानकारी लगते ही सैंथल पुलिस मौके पर पहुंची, क्रेन की मदद से वाहनों को अलग किया गया और शवों को निकाला गया.

रिपोर्ट्स में दो मृतकों के नाम हनुमान मीणा (22) और वसीम अकरम (31) के तौर पर बताए गए जो सवाई माधोपुर के रहने वाले थे और पिकअप वाहन में सवार थे. राकेश नाम का शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ. घायल होने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम अनिल, शशिकिरण, तोंजन, राजेंद्र, नोरबू और रतनलाल बताए गए. जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उनका इलाज कराने के लिए राजस्थान सरकार के प्रति आभार जताया है.

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -