बद्दी: काला पानी की सजा भोग रहे हैं ग्राम पंचायत लोदी माजरा के चार गांव :-बबलु पंडित

बद्दी|
आजादी के 76 साल वीत जाने के बाद भी प्रदेश के सबसे बड़े औ्रद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. की पंचायत लोदीमाजरा के चार गांव काले पानी की सजा भोग रहे हैं। इस पंचायत की चार गावों में लोगों को सडक़ तक की सुविधा से महरूम होना पड़ रहा है । यहीं नहीं डिजिलाईजेशन के इस युग में इन गावों में मोबाईल तक के सिगनल नहीं है। इसके अलावा स्थानीय लोगेां का कहना है कि अगर केाई मोबाइल कंपनी यहां मोबाईल का टाबर लगा देती है तो इन गावों के लोग उसी कंपनी के कनैक्शन ले लेंगे। इसके अलावा स्थानीय बर्जूग महिलाओं का कहना है कि अगर उन्हें दवाई तक लेनी हो तो बहूत अधिक परेशानी होती है।

यह समस्याएं स्थानीय लोगों ने इंटक प्रदेश अध्यक्ष बबलु पंडित के स्वागत समारोह के दौराान बताई । इंटक अध्यक्ष बबलु पंडित ने बताया कि पिछले साढ़े चार से दून विस क्षेत्र में भाजपा का विधायक है व बड़ी हैरानी कीबात है कि इस दाौरान भी लोगोंं की समस्याओंं का हल नहीं हुआ । यह नहीं इससे पहले रहे पूर्व विधायक ने 700 करोड़ के विकास का श्वेत पत्र भी जारी किया परन्तु इस पंचायत के चार गांव खरयाणा, सिंबली, रू ग्गी , कांसला में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ।

यही नहीं लिंक रोड़ खरयाणा से सिंबली बाया कांसला जो इन गावों के लिए जीवन रेखा साबित हो सकता है । हैरानी की बात है कि चुनाव के समय में दोनों की पार्टीयां इस सडक़ को ठीक करने के लिए जे.सी. बी. मशाीनें भेज देते हैं ताकि उन्हें अपनी गाडियोंं में वेाट मांगने में परेशानी न हो । जबकि इस सडक़ को पक्का करने की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया । परन्तु इस सडक़ की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया । यहां तक कि इनकी वोट बैंक को न तो कांग्रेस गिनती है व न ही भाजपा।

प्रदेश इंटक अध्यक्ष बबलु पंडित ने एस.डी.ओ. पी.डब्लयु.डी. मनीश ठाकुर से इस सडक़ के बाबत बात की तो उन्होंने बताया कि डेढ़ कीलोमीटड सडक़ के लिए टायरिंग का प्रावधान हेा चुका है व बाकी सडक़ अगले फाइनैंस इयर में होने की संभावना है। इस मौके पर पवन रनोट, चुडू राम, दिनेश रनोट, दयाल चंद ठाकुर, अवतार सिंह, हरि राम , मान सिंंह, दसोधा देवी, आंती देवी, विद्या देवी, सरवणी देवी, रोशनी देवी, मदन लाल, कुलदीप सिंह, व इंटक प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, बी.बी.एन.युवा इंटक अध्यक्ष अजय कोहली, महेंद्र धीमान, राम कुमार, नाजर खान समेत अनेक लोग उपस्थित थे।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -