बद्दी: ICICI Bank का एटीएम तोड़कर लाखों की लूट

चोरी के दौरान ICICI Bank के ATM का कोई अलार्म नहीं बजा और न ही हेडक्वार्टर पर कोई अलर्ट बैंक के सिस्टम से मिला। सभी सिस्टम फेल थे। बैंक ने कोई चौकीदार भी नहीं रखा हुआ था।

Robbery in ICICI Bank Baddi ATM
Robbery in ICICI Bank Baddi ATM

बीबीएन | 19 सितम्बर
सोलन जिला के बद्दी में चोरों ने आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank ATM) का एटीएम तोड़कर लाखों की लूट को अंजाम दिया है। बैंक प्रबंधन (Bank Managements) के अनुसार एटीएम ने 16 लाख रुपये थे। एटीएम चोरी की वारदात बद्दी ट्रक यूनियन (Baddi Truck Union) के समीप आईसीआईसीआई बैंक में पेश आई है। चोरी की जानकारी सुबह तब पता चली जब बैंक कर्मी बैंक में पहुंचे तो उन्होंने शटर टूटा हुआ पाया।

ICICI Bank कर्मचारियों ने पुलिस को दी सूचना

इसके बाद (ICICI Bank) बैंक कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही बद्दी के डीएसपी प्रियंक गुप्ता और थाना प्रभारी राकेश राय मौके पर पहुंचे। यह एटीएम बैंक को जाने वाले रास्ते में लगा हुआ था। चोर एटीएम से पैसा ले गए, जबकि बैंक में कोई छेड़छाड़ नहीं की।

सूचना मिलने के बाद फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और सुबूत जुटाए। पुलिस के अनुसार दो चोर इस मामले में शामिल हो सकते हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोरी की वारदात देर रात 2:00 बजे के आसपास हुई। शातिर गाड़ी में बैठ कर आए और शटर तोड़कर अंदर घुसे। एटीएम की ट्रे तोड़कर उसमें पैसा निकाल लिया।

क्या बोले एसपी बद्दी
एसपी बद्दी मोहित चावला (SP Baddi Mohit Chawla) ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बैंक का कोई अलार्म नहीं बजा और न ही हेडक्वार्टर पर कोई अलर्ट बैंक के सिस्टम से मिला। सभी सिस्टम फेल थे। बैंक ने कोई चौकीदार भी नहीं रखा हुआ था।

चोरी का पता भी सुबह ही चला। उन्होंने सभी बैंकों को निर्देश जारी करके रात्रि को चौकीदार तैनात करने और अलार्म सिस्टम लगाने को कहा है। एटीएम में पैसा कितना था, इसके बारे में कोई स्पष्ट नहीं है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज (cctv footage) के आधार पर इसकी छानबीन कर रही है। जल्द ही आरोपियों तक पुलिस पहुंच जाएगी।

Himachal News: भाजपा विधायकों ने सीएम सुक्खू को सौंपा 13.80 लाख का चैक

Shahrukh Khan ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में Gold Medal जीत कर किया हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन !

Anganwadi Workers News: आंगनवाड़ी हेल्पर की पदोन्नति में उम्र की सीमा रखना हास्यस्पद

Women Reservation Bill: नई संसद में पेश हुआ महिला आरक्षण बिल, जानिए क्या है इसमें खास