हिमाचल में जल शक्ति विभाग का कारनामा नल लगे नहीं और थमा दिया बिल

सुभाष कुमार गौतम/घुमारवीं
हिमाचल प्रदेश सरकार जल शक्ति विभाग का एक कारनामा सामने आया है। जहां नल लगे नहीं और विभाग ने ग्रामीणों को पानी का बिल थमा दिया। इस करनामे से सरकार के कामों की पोल खुली नज़र आ रही है कि हर घर नल की योजना सिर्फ कागजों तक सीमित है। लोगों से नल लगाने के लिए 100/100 रूपए तो लिए लेकिन आजतक नल नही लगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी ने वर्तमान सरकार के दावों की पोल खोलते हुए कहा है कि जल शक्ति विभाग द्वारा लाखों रुपए व्यय करके बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर हर घर को नल देने की बात कही जा रही है लेकिन वास्तविकता इससे परे हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भी अपनी रैलियों में जलशक्ति विभाग के कामों के लिए वर्तमान जयराम सरकार को शाबाशी देते थकते नहीं। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इसके विपरीत स्थिति देखने को मिल रही है। उन्होंने पत्रकारों को कुछ बिलों की प्रतियां दिखाते हुए कहा कि ऐसे बिल हैं जहां पर नल नहीं लगे हैं लेकिन फिर भी बिल आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जितना पैसा वर्तमान जय सरकार राम सरकार ने जलशक्ति विभाग के होर्डिंग लगाने में व्यय किया है अगर उतना लोगों को नल लगाकर पानी देने के लिए किया होता तो आज हर हर व्यक्ति के घर में नल लगा होता। उन्होंने कहा कि वास्तव में यह सब कुछ झूठ का पुलिंदा है और इसमें करोड़ों रुपयों का घोटाला हुआ है। उन्होंने बताया कि जैसे ही काग्रेस सरकार का गठन होगा इस सारे घोटाले की जांच करवाई जाएगी और इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -