परवाणू के पत्रकारों ने मान्यता संबंधी मुद्दे पर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

नेशनल यूनियन ऑफ़ जर्नलिस्ट के राष्ट्रिय कार्यकारिणी सदस्य सुमित शर्मा के नेतृत्व में प्रेस क्लब परवाणू के सदस्यों ने मान्यता संबंधी मुद्दे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है। सोमवार को परवाणू के पत्रकारों ने सहायक आयुक्त गौरव महाजन को उक्त ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सुमित शर्मा, अमित ठाकुर, कुलदीप कृष्ण, राजेंद्र मेहरा, मदन मेहरा, जयदेव अत्री समेत अन्य पत्रकार भी उपस्थित थे।

ग़ौरतलब है कि प्रदेश सरकार के द्वारा पत्रकारों की मान्यता नीति में संशोधन करने के खिलाफ परवाणू में प्रेस क्लब परवाणू व नेशनल यूनियन ऑफ़ जर्नलिस्ट के संयुक्त प्रतिनिधिमण्डल ने सहायक आयुक्त गौरव महाजन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा और सरकार से पत्रकार हित में कदम उठाने की मांग की गई । पत्र के माध्यम से पत्रकारों ने प्रदेश सरकार से पत्रकारों के हित में नीति बनाने के लिए मांग की है।

इस दौरान नेशनल यूनियन ऑफ़ जर्नलिस्ट के राष्ट्रिय कार्यकारिणी सदस्य सुमित शर्मा ने कहा कि सरकार को साल 2016 की ही नीति को यथावत लागू रखते हुए पत्रकारो के हित के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला व उपमंडल स्तर पर मान्यता समाप्त नहीं की जानी चाहिए। उन्होने कहा कि नई मान्यता नीति से पत्रकारों को कोई लाभ नहीं होगा और नई नीति निर्धारण करने से बहुत कम पत्रकारों को मान्यता मिल पाएगी।

अमित ठाकुर ने नई मान्यता नीति को पत्रकारों कें ख़िलाफ़ बताया और इस पर राज्य सरकार को पुनः विचार करने की बात कही ! अमित ठाकुर ने कहा वैसे ही करोना काल में पत्रकारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और नां ही सरकार पत्रकारों के लिए कुछ कर रही है और उस पर यह नया कानून, ऐसे मैं तो पत्रकार और पत्रकारिता समाप्त हो जाएगी यह एक गम्भीर मुद्दा है और इस पर परवाणू प्रेस क्लब के समस्त पत्रकार प्रदेश सरकार से निवेदन करते है कृप्या इस कानून को लागू ना किया जाए !

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -