पांच दिन की पुलिस रिमांड पर रिश्वत का आरोपी अधिकारी.आरोपी के कब्जे से लाखों की नकदी भी बरामद

प्रजासत्ता|
हिमाचल प्रदेश के ऊना में निजी अस्पताल के डॉक्टर से 35 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोपी अधिकारी से विजिलेंस की गहन पूछताछ शुरू हो गई है। विजिलेंस इस मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच आगे बढ़ा रही है। इस रिश्वत मामले में कई राज अब उजागर हो सकते हैं।विजिलेंस टीम परवाणू में कार्रवाई के बाद आरोपी को ऊना ले आई है। शुक्रवार को आरोपी को ऊना स्थित स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

वहीँ जानकारी मिली है कि हिमाचल प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एचपीपीसीबी) की सेंट्रल लैब परवाणू के मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी के कब्जे से विजिलेंस ने लाखों रुपये की नकदी बरामद की है। विजिलेंस इस नकदी के स्रोत का पता लगा रही है। सूत्र बताते हैं कि विजिलेंस टीम को इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी के एक बैग से 85 हजार रुपये और गाड़ी से 2.50 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं। रिश्वत लेने के मामले में किस-किस की संलिप्तता रही है, इसको लेकर भी छानबीन की जा रही है।

जानकारी प्राप्त हुई है कि विजिलेंस इस मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच आगे बढ़ा रही है। इस रिश्वत मामले में कई राज अब उजागर हो सकते हैं। बता दें कि जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर से बीते वीरवार को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने पीसीबी के अधिकारी को परवाणू में रंगे हाथ दबोचा था। उक्त अधिकारी अस्पताल में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के लिए सहमति पत्र के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। उधर, डीएसपी विजिलेंस ऊना अनिल मेहता ने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ की जाएगी।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

More Articles

Latest news

No posts to display