Indian Coast Guard Recruitment 2023: इंडियन कोस्ट कार्ड में सहायक कमांडेंट पदों पर निकली भर्तियां, कल से रजिस्ट्रेशन शुरू, ये रहा प्रोसेस

[ad_1]

Indian Coast Guard Recruitment 2023: भारतीय तट रक्षक (ICG) कल 25 जनवरी, 2023 से सहायक कमांडेंट पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगा। उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक वेबसाइट- joinindiancoastguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 फरवरी 2023 है।

वैकेंसी डिटेल्स

यह भर्ती अभियान ICG में सहायक कमांडेंट – जनरल ड्यूटी, कमर्शियल पायलट लाइसेंस (सीपीएल-एसएसए), तकनीकी (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स) और कानून के 01/2024 बैच के 71 पद को भरेगा। इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

Indian Coast Guard Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

  • भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक साइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध सहायक कमांडेंट पदों के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को छोड़कर, जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को नेट बैंकिंग का उपयोग करके या वीज़ा / मास्टर / मेस्ट्रो / रूपे / क्रेडिट / डेबिट कार्ड/ यूपीआई का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से 250 / – रुपये का भुगतान करना होगा।

[ad_2]

Source link

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -