Maruti Wagon R Specification and Features: नए अवतार के साथ आई Maruti की ये धाँसू कार, जानिए कब होंगी लॉन्च

Maruti Wagon R : मारुती सजुकी के नए WagonR की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जो इस कार के नए अवतार की ओर संकेत दे रही हैं। करोड़ो दिलों में बस्ती है Maruti की इस धांसू कार, में Powerfull इंजन के साथ तगड़ा माइलेज देखने को मिल सकता है।

Maruti Wagon R Specification and Features

New Maruti Wagon R Specification and Features: देश में युवा कार खरीदारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है कई युवा खरीदार अपने पहले वाहन के रूप में दोपहिया के बजाय चार पहिया वाहन को प्राथमिकता देते नजर आ रहे हैं। आप भी सोच रहे है की आप को भी एक सस्ती सुन्दर और टिकाऊ कार खरीदनी है तो यह मारुती की Wagon R कार आपके लिए एक बेहद जबरदस्त ऑप्शन साबित हो सकती है।

बता दें कि इन दिनों मारुती सुजुकी की Wagon R कार काफी ज्यादा चर्चा चल रही है, एक टेस्टिंग के दौरान मारुती की इस नई और दमदार WagonR कार की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है। सोशल मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार Maruti की नई WagonR कार का टेस्ट मॉडल देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान इस कार को छुपाया नहीं गया, जबकि किसी नए मॉडल को टेस्टिंग के समय सड़क पर देखना मुश्किल हो जाता है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मॉडल भारतीय बाजार के लिए नहीं हो सकता, लेकिन इसकी टेस्टिंग वैश्विक बाजार के लिए हो सकता है।

आइए इस कार के फीचर्स और इंजन के बारे में जानते है.
Maruti Wagon R में मिलने वाले शानदार फीचर्स की बात करे तो इस शानदार कार में आपको काफी सारे नए युग के लेटेस्ट फीचर्स मिल जाते है जिसमे 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स जैसे शानदार फीचर्स दिए जाते है वही इस मारुती की कार में सेफ्टी के तौर पर सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल-होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी वेरिएंट पर) जैसे शानदार फीचर्स कंपनी ने अपने कार में दिए हुए हैं।

नई Maruti Wagon R टेस्ट मॉडल में मौजूदा भारत-स्पेक Maruti Wagon R कार में अलग रियर बम्पर डिज़ाइन शामिल किया गया है जिसमें कुछ नए रिफ्लेक्टर्स और होरिजेंटल प्लास्टिक क्लैडिंग शामिल है। टेललैंप्स क्लस्टर में ब्लैक आउट के साथ अपडेट्स किए गए है। इसके साथ ही नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स भी इस कार में मिलते हैं। दोस्तों अभी तक इस कार के बारे में कोई और खास जानकारी नहीं है। साथ ही लॉन्च को लेकर कोई तारीख भी अभी तक स्पष्ट नहीं की गई है।

Maruti Wagon R कार में मिलने वाले गजब के माइलेज की बात करे तो पेट्रोल और सीएनजी इंजन में आने वाली यह कार माइलेज भी छप्पर फाड़ देती है, पेट्रोल में इस शानदार कार की माइलेज 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर, तो वहीं दूसरी और सीएनजी में 34.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देने में परिपूर्ण है।

इसके अलावा मारुती सुजुकी ने पहली मास-मार्केट फ्लेक्स-फ्यूल कार के अनुसार WagonR का प्रोटोटाइप तैयार किया है जो 20% से 85% तक इथेनॉल-पेट्रोल पर चल सकता है। इस कार को 2025 में लॉन्च करने की लिए तैयार किया जा रहा है। इसलिए इस कार के टेस्टिंग का उद्देश्य भारतीय बाजार के साथ-साथ वैश्विक बाजार को भी ध्यान में रखना हो सकता है।

Maruti Wagon R Car Launch Date:-

मारुती की यह शानदार कार माइलेज में सभी कारों को पछाड़ने वाली हैं। लॉन्च की तारीख के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन दोस्तों उम्मीद है कि यह नया मॉडल जल्द ही बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

Maruti Wagon R Specification and Features | prices

Budget Session 2024 : संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से 9 फरवरी तक, इस दिन पेश होगा बजट

Cryptocurrency Regulations पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिया बड़ा बयान

FIGHTER ने IMDb 2024 की सबसे प्रतीक्षित भारतीय फिल्मों में नंबर 1 का स्थान हासिल किया!

Tiger 3 : प्राइम वीडियो ने यशराज फिल्म्स की ब्लॉकबस्टर एक्शन थ्रिलर टाइगर 3 के ग्लोबल स्ट्रीमिंग प्रीमियर का किया एलान !