Himachal News: स्टेट ड्रग कंट्रोलर को सेवा विस्तार न देकर विरोधियों की फिर बोलती बंद कर गए सीएम सुक्खू

- सेवा निवृत्त स्टेट ड्रग कंट्रोलर की वापसी की उम्मीदों पर फिरा पानी - ईमानदारी के दामन पर कोई दाग नहीं चाहती प्रदेश की सुक्खू सरकार

Himachal News
Chief Minister Thakur Sukhvinder Singh Sukhu

ओम शर्मा । बीबीएन
Himachal News: पिछले कई सालों से भाजपा और कांग्रेस सरकारों के चहेते रहे स्टेट ड्रग कंट्रोलर नवनीत मारवाहा की वापसी की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सेवानिवृती के बाद से ड्रग विभाग में ऐसे कयास लगाए जा रहे थे के मारवाहा को सेवाविस्तार मिल रहा है। लेकिन प्रदेश की ईमानदार सुक्खू सरकार ने स्टेट ड्रग कंट्रोलर को सेवाविस्तार न देकर एक बार फिर विरोधियों की बोलती बंद कर दी है। बताते चलें कि स्टेट ड्रग कंट्रोलर के पद पर रहते हुए अपने कार्यकाल में मरवाहा कई तरह के विवादों में घिरे रहे हैं।

मामला चाहे विजिलेंस कार्रवाई का हो या फिर शिमला भेजने के बाद दोवारा मरवाहा को बद्दी भेजने के चलते भाजपा सरकार के कार्यकाल में कई सवाल उठे थे। वहीं हाइकोर्ट में भी कई मामलों में स्टेट ड्रग कंट्रोलर के खिलाफ याचिकायें दायर हैं। एक लंबी चौड़ी शिकायतों का चिट्ठा केंद्र और प्रदेश सरकार को भी स्टेट ड्रग कंट्रोलर के खिलाफ गया है। उधमी एमसी जैन भी लंबे समय से मरवाहा के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

ऐसे में प्रदेश की ईमानदार सुक्खू सरकार ने स्टेट ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाहा की पुनः तैनाती को लेकर कोई रिस्क नहीं लिया। जल्द ही स्टेट ड्रग कंट्रोलर के खाली पड़े पद पर नए नए और काबिल अधिकारी की तैनाती की नोटिफिकेशन जारी होने के आसार हैं।
वहीं अंदर खाते कई उद्योगपति सेवाविस्तार की अफवाहों से सहमे हुए थे, लेकिन अब साफ हो गया है के मरवाहा को सरकार सेवाविस्तार नहीं देगी। हालांकि यह भी पता चला है के सेवानिवृत्त स्टेट ड्रग कंट्रोलर री जॉइनिंग के प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसी पद पर री जॉइनिंग भी मुश्किल है। ऐसे में नए अधिकारी ही सारी व्यवस्था को संभालेंगे। वहीं यह भी चर्चा है के ड्रग विभाग में निचले पदों पर भी फेरबदल होने जा रहा है। बद्दी में लंबे समय से टिके ड्रग इंस्पेक्टरों को भी बद्दी छोड़नी पड़ेगी। ड्रग विभाग को दुरूस्त करने के लिए सरकार ने तैयारी कर ली है और जल्द नई नियुक्तियों के साथ साथ फेरबदल ड्रग विभाग में देखने को मिलेंगे। वहीं स्टेट ड्रग कंट्रोलर को सेवाविस्तार न देकर एक बार फिर जहां मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जहां चर्चा में हैं वहीं विरोधियों की बोलती भी बंद हो गई है। सुख की ईमानदार सरकार ने साफ कर दिया है के वह अपने ईमानदारी के दामन पर कोई दाग नहीं लगने देगी। वहीं सेवानिवृती के बाद खाली पड़े पदों नए अफसरों की तैनाती से फार्मा जगत भी राहत की सांस लेगा और कामकाज सुचारू रूप से चलेगा।

सही फैसले लेने में सक्षम हैं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

कर्मचारी व मजदूर नेता महिमन चन्द्र ने कहा के प्रदेश की ईमानदार और सुख की सरकार से आज हर वर्ग खुश है। सत्ता में आते ही सरकार ने कर्मचारियों व आम लोगों के हित में कई अहम फैसले लिए हैं। महिमन चन्द्र ने कहा के आज प्रदेश में सरकार का नेतृत्व कुशल हाथों में है और प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सही फ़ैसले लेने में सक्षम है। जिसके चलते आज विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है वहीं विरोधियों की बोलती भी बंद है।

Himachal News: विधायक प्राथमिकता बैठक 29 और 30 जनवरी को की जाएगी आयोजित

Himachal News: बड़ी ख़बर! पूर्व DGP संजय कुंडू और SP शालिनी अग्निहोत्री को हिमाचल हाईकोर्ट से लगा झटका