भारतीय खाद्य निगम से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में CBI की कार्रवाई; पंजाब, दिल्ली, हरियाणा में छापेमारी

[ad_1]

CBI Raids: भारतीय खाद्य निगम (FCI) के अधिकारियों द्वारा कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में CBI ने आज पूरे देश में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक, ये छापेमारी पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने एफसीआई के डीजीएम राजीव मिश्रा को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, एफसीआई अधिकारियों (तकनीकी सहायकों और ईडी स्तर के अधिकारियों), अनाज व्यापारियों, मिलरों सहित खाद्यान्न वितरकों के अपवित्र सांठगांठ के सिलसिले में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी जारी है। सीबीआई का आरोप है कि अधिकारियों ने निम्न गुणवत्ता वाले भोजन की आपूर्ति की थी।

भ्रष्टाचार के आरोपियों में तकनीकी सहायक से लेकर कार्यकारी निदेशक स्तर तक के अधिकारी और कर्माचारी शामिल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने चावल मिल मालिकों, खाद्यान्न व्यापारियों और वितरकों सहित निजी पार्टियों के ठिकानों पर भी छापे मारे है।



[ad_2]

Source link

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -