प्राइम वीडियो ने क्वीर लव पर बनीं भारत की पहली अनस्क्रिप्टेड सीरीज रेनबो रिश्ता का ट्रेलर किया लॉन्च, 7 नवंबर से होगा प्रीमियर

प्राइम वीडियो ने क्वीर लव पर बनीं भारत की पहली अनस्क्रिप्टेड सीरीज रेनबो रिश्ता का ट्रेलर किया लॉन्च, 7 नवंबर से होगा प्रीमियर

पूजा मिश्रा |
भारत के सबसे पसंदीदा एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने आज रेनबो रिश्ता का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है, जो एक अनस्क्रिप्टेड डॉक्यूमेंट्री है, जिसमे LGBTQIA+ समुदाय के सदस्यों की कुल छह असल जीवन की लव स्टोरीज और अनुभवों को खूबसूरती से पेश किया गया है। प्यार के अनगिनत पहलुओं को प्रदर्शित करते हुए, सीरीज VICE स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित है और जयदीप सरकार द्वारा निर्देशित है, साथ ही कहानी निर्देशक में हृदय ए नागपाल और शुभ्रा चटर्जी का नाम भी शामिल है। रेनबो रिश्ता का प्रीमियर खास तौर से भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में 7 नवंबर को होगा।

बता दें कि प्राइम वीडियो किसी भी स्ट्रीमिंग सर्विस में से पहली है, जो दुनिया के सामने असल जीवन की समलैंगिक प्यार की कहानियों को पेश कर रहा है, सीरीज में मौजूद लीड दर्शकों का सिर्फ अपने लिए रास्ता बनाते नज़र आएंगे, बल्कि हर व्यक्ति पर एक न मिटने वाला प्रभाव डाल रहे हैं। वे इसके जरिये खुलकर सामने आते नज़र आ रहे हैं। रेनबो रिश्ता के ट्रेलर में दर्शक त्रिनेत्रा हलधर, ऐश्वर्या आयुष्मान, डेनिएला मेंडोंका, अनीज़ सैकिया और सनम चौधरी, सोहम सेनगुप्ता और सुरेश रामदास और सदम हंजाबम जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे, यह सीरीज दर्शकों के लिए भारत के अलग-अलग हिस्सों से अनोखी प्रेम कहानियों की प्यारी दुनिया में जाने का रास्ता है।

अपर्णा पुरोहित प्राइम वीडियो, भारत की हेड ने कहा, ” हम ऐसी कहानियां लाने में गर्व महसूस करते हैं जो उस दुनिया की विविधता को दर्शाती हैं जिसमें हम रहते हैं, चाहे वे कम प्रतिनिधित्व वाले परिवेश में स्थापित कथाएं हों, या ऐसे चरित्र जो दुनिया भर के दर्शकों के साथ जुड़ते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “रेनबो रिश्ता LGBTQIA+ समुदाय के लोगों के जीवन, आकांक्षाओं और इच्छाओं पर एक सहानुभूतिपूर्ण और अनफ़िल्टर्ड नज़र रखता है। हमारा मानना है कि एक पॉजिटिव नजरियां जहां आप प्यार को पनपते, दोस्ती बनते और परिवारों का सहयोग करते हुए देखते हैं, समुदाय के लोगों को अधिक शामिल महसूस करने में मदद करता है। रेनबो रिश्ता बनाने के लिए VICE स्टूडियो के साथ काम करना बेहद अच्छा रहा है, और हमें यकीन है कि शो की गहरी भावनात्मक और संवेदनशील कहानियां हर दर्शक को पसंद आएंगी।

वाइस स्टूडियो की समीरा कंवर ने आगे कहा, “VICE स्टूडियोज़ में, हमारा लक्ष्य एक विशिष्ट कथा और एक अद्वितीय दृष्टिकोण के साथ प्रभावशाली कहानियां बताना है। हमें दुनिया के सामने रेनबो रिश्ता पेश करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है। यह शो न केवल प्यार के बारे में है, बल्कि सहानुभूति और उत्सव के बारे में भी है। यह सीरीज LGBTQIA+ समुदाय के उन व्यक्तियों के वास्तविक जीवन का अनुसरण करती है जो प्यार से जुड़े विभिन्न पहलुओं की तलाश कर रहे हैं या उनसे निपट रहे हैं – जिनसे इस धरती पर कोई भी इंसान रिलेट कर सकता है। हम इस अपरंपरागत डॉक्यूमेंट्री को जीवंत करने के लिए प्राइम वीडियो के साथ सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं, जो इस पर काम करने वाली टीम के लिए वास्तव में एक शानदार अनुभव रहा है, और हमें उम्मीद है कि यह समझ, स्वीकृति और सबसे ऊपर, प्यार को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

वहीं निर्देशक जयदीप सरकार ने कहा, “रेनबो रिश्ता सबसे मजबूत इमोशन, प्यार, को उसकी पूरी महिमा के साथ मनाता है। मैं इन उल्लेखनीय व्यक्तियों की वास्तविक और अनफ़िल्टर्ड कहानियों को कैद करने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली महसूस करता हूं, जो गर्व के साथ अपना जीवन जी रहे हैं, और पूरे साहस और धैर्य के साथ सामाजिक मानदंडों को चुनौती दें। मैं लंबे समय से प्रतीक्षित इन मानवीय कथाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए प्राइम वीडियो और VICE स्टूडियो का आभारी हूं। मुझे उम्मीद है कि रेनबो रिश्ता के साथ, दर्शक थोड़ा बेहतर ढंग से समझ पाएंगे कि समलैंगिक जीवन क्या है सीधे लोगों से बहुत अलग नहीं हैं।”

रेनबो रिश्ता ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के लिए प्राइम वीडियो के फेस्टिव लाइनअप का एक हिस्सा है। लाइनअप में कई दूसरे ओरिजिनल सीरीज और कई भाषाओं में ब्लॉकबस्टर फिल्में भी शामिल हैं।

 

प्राइम वीडियो की मनोरंजन से भरपूर क्राइम-डिटेक्टिव ड्रामा सीरिज ‘P.I. Meena’ 3 नवंबर से दुनियाभर में स्ट्रीमिंग के लिए तैयार