Shimla News : जुब्‍बल में आग ने मचाया तांडव, 9 परिवार हुए बेघर, 7 करोड़ से अधिक के नुकसान का अंदेशा

Fire in Shimla: शिमला के जुब्‍बल में भीषण आग की चपेट में आए घरों में 9 परिवारों के करीब 81 कमरे जलकर राख हो गए। जुब्बल के परौंठी में आग की यह घटना बीती रात करीब सवा एक बजे की है।

Fire in Shimla, shimla news
जुब्‍बल में आग ने मचाया तांडव, 9 परिवार हुए बेघर, 7 करोड़ से अधिक के नुकसान का अंदेशा

शिमला ब्यूरो |
Shimla News: शिमला के जुब्‍बल में भीषण (Fire in Shimla) आग लगने की घटना सामने आई। जानकारी के अनुसार जुब्बल के परोंठी में रविवार रात कई घरों में भीषण आग लग गई। इसमें 9 परिवारों के लगभग 81 कमरे जलकर राख हो गए। आग की यह घटना बीती रात करीब सवा एक बजे की है। अब तक इस आगजनी में लगभग 7 करोड़ रुपए का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि अभी फाइनल रिपोर्ट आनी बाकि है।

जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी अजय पांटा के रिहायशी मकान में गैस सिलेंडर फटने से यह भड़की, जिसमें आग ने 9 घरों को अपनी चपेट में ले लिया है। गनीमत यह रही कि आग की इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ मवेशियों को भी लोगों ने समय रहते घरों से बाहर निकाल दिया था।

आग लगाने की सूचना पर जुब्बल के अलावा कोटखाई, रोहड़ू और चिड़गांव फायर स्टेशन से भी छह से सात दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। मगर, तब तक आग ज्यादातर घरों को अपनी चपेट में ले चुकी थी। आग पर सोमवार सुबह सात बजे तक काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि जुब्बल के परौंठी गांव में यह हादसा गैस सिलेंडर फटने से हुआ है। हादसे के दौरान कुछ परिवार के लोग घटना के समय घर पर नहीं थे। ऐसे लोग कुछ भी सामान घरों से बाहर नहीं निकाल पाए। स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर आग से हुए नुकसान के आंकलन में जुटा हुआ है।

HIMACHAL दौरे पर होंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda, 5 जनवरी को सोलन-शिमला में करेंगे जनसभा

UPI Changes from 1st Jan 2024: इन लोगों के Gpay, Paytm, Phonepe अकाउंट आज से बंद हो जाएंगे, कहीं आप तो नहीं है इस लिस्ट में..

Maternity Benefit Act : हिमाचल हाईकोर्ट ने प्रेग्नेंट महिलाओं को आवश्यक सहायता और सुविधाएं प्रदान करने का दिया निर्देश

Shimla News: आधी रात को सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, कोटखाई के SDM झुलसे