Homeखेलविशाल जीत के बावजूद तीसरे स्थान पर आरसीबी, जानें पहले नंबर पर...

विशाल जीत के बावजूद तीसरे स्थान पर आरसीबी, जानें पहले नंबर पर कौन-सी टीम मौजूद

Date:

[ad_1]

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में हर रोज कई रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। इनके नतीजों से प्वाइंट्स टेबल में भी निरंतर बदलाव का सिलसिला जारी है। इस सीजन में अब तक हर टीम ने एक-एक मैच खेल लिया है। जिसके बाद प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर पहुंच गई है। वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ की टीम मौजूद है।

आईपीएल 2023 के तीसरे दिन के पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन पटखनी देकर और दूसरे मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई को 8 विकेट से मात देकर सीजन का आगाज किया है। इन दोनों जीत के बाद सीजन की प्वाइंट्स टेबल में भी काफी बदलाव देखा गया।

IPL 2023 Points Table: राजस्थान टॉप पर मौजूद, चेन्नई-मुंबई की हालत खराब

आईपीएल में अब तक खेले गए पांच मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस ने जीत हासिल की है। इन सभी टीमों के खाते में दो अंक है। जिसमें अच्छी नेट रनरेट के कारण राजस्थान की टीम टॉप पर है।

IPL 2023 प्वाइंट्स टेबल

टीम                     अंक

1. राजस्थान रॉयल्स – 2
2.लखनऊ सुपर जायंट्स – 2
3.रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर – 2
4.गुजरात टाइटन्स – 2
5.पंजाब किंग्स – 2
6.कोलकाता नाइट राइडर्स – 0
7.चेन्नई सुपर किंग्स – 0
8.मुंबई इंडियन्स – 0
9.दिल्ली कैपिटल्स – 0
10सनराइजर्स हैदराबाद – 0

IPL 2023: 10 टीमें खेलेगी 70 मैच

इस बार आईपीएल (IPL) में 10 टीमों के बीच कुल 70 लीग मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान फैन्स को 18 डबल हेडर देखने को मिलेंगे। इस दौरान पहला मैच दोपहर 3:30 बजे और दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। बता दें कि आईपीएल 2023 का आयोजन अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ सहित कुल 12 शहरों में होगा।

IPL: सबसे सफल टीम है मुंबई

बता दे कि आईपीएल के इतिहास (IPL History) में मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। टीम ने 5 IPL खिताब जीते हैं। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स इस मामले में दूसरे नंबर पर है। धोनी की कप्तानी वाली CSK ने 4 IPL टाइटल जीते हैं। कोलकाता ने 2 और हैदराबाद, राजस्थान, गुजरात और डेक्कन चार्जर्स (2009) ने एक-एक बार खिताब जीता है।

[ad_2]

Source link

Related articles:

RCB की टीम को मिली एक और हार.. पहले गेंदबाज और फिर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप

स्पोर्ट्स डेस्क | RCB की टीम आईपीएल के हर सीजन...

Latest courses: