RCB की टीम को मिली एक और हार.. पहले गेंदबाज और फिर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप

IPL 2024: आईपीएल 2024 में भी टीम को 4 मैचों में 3 हार मिल चुकी है। बीते कल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में RCB की टीम को LSG ने 28 रन से हरा दिया और मैच पर कब्जा कर लिया।

स्पोर्ट्स डेस्क |
RCB की टीम आईपीएल के हर सीजन में एक नए जोश के साथ मैदान पर उतरती है, लेकिन शुरुआत में ही टीम को इतनी हार मिल जाती है कि टीम बैकफुट पर चली जाती है। RCB की टीम को एक और हार मिली है। आईपीएल 2024 में भी टीम को 4 मैचों में 3 हार मिल चुकी है।

बीते कल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में RCB की टीम को LSG ने 28 रन से हरा दिया और मैच पर कब्जा कर लिया। RCB को उसी के घर पर ये सीजन की दूसरी हार मिली है। LSG ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 181 रन बनाए। इसके जवाब में RCB की पूरी टीम 19.2 ओवरों में सिर्फ 153 रन ही बना पाई।

इस मैच में पहले गेंदबाज और फिर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए, जिसका नतीजा ये रहा कि टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। LSG की तरफ से RCB के बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा तंग मयंक यादव की पेस ने किया। इस गेंदबाज ने 3 विकेट लेकर तहलका मचा दिया और अंत में टीम को जीत दिला दी। RCB की तरफ से महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए।

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी की बात करें, तो केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने पहले बल्लेबाजी की और क्रीज पर ओपनिंग के लिए क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल की जोड़ी उतरी। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। डी कॉक इस दौरान बेहतरीन लय में दिखे, लेकिन राहुल 14 गेंद पर 20 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल का शिकार हो गए।

इसके बाद क्रीज पर देवदत्त पडिक्कल आए, लेकिन वो भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर सिर्फ 6 रन बनाकर कैच आउट हो गए। 73 के स्कोर पर टीम ने 2 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि दूसरे छोर से डी कॉक ने अपना हमला जारी रखा और स्कोरबोर्ड को आगे चलाते गए। इस दौरान मार्कस स्टोइनिस ने उनका भरपूर साथ दिया। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 129 रन तक पहुंचाया, लेकिन स्टोइनिस मैक्सवेल की गेंद पर चलते बने। उन्होंने 15 गेंद पर 24 रन ठोके।

इसके बाद क्रीज पर डी कॉक का साथ देने निकोलस पूरन आए और दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। दोनों ने मिलकर टीम को स्कोर को 143 रन तक पहुंचाया, लेकिन रीस टॉपली ने डी कॉक को 81 रन पर चलता किया। उन्होंने 56 गेंद पर 81 रन ठोके। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के लगाए। दूसरे छोर से निकोलस पूरन ने भी 21 गेंद पर 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से कुल 40 रन ठोके।

इस तरह इस मैच में टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट गंवा कुल 181 रन बनाए। वहीं RCB की तरफ से रीस टॉपली ने 1, यश दयाल ने 1, मोहम्मद सिराज ने 1 और ग्लेन मैक्सवेल ने 2 विकेट लिए। 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की टीम से उम्मीद की जा रही थी।

RCB की शुरुवात देख कर तो ऐसा लग रहा था कि टीम इसे आसानी से पार कर लेगी। ओपनिंग में आए टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली ने भी टीम को ऐसी ही शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 40 रन तक पहुंचाया। लेकिन मणिमरण सिद्धार्थ ने विराट कोहली का विकेट लेकर टीम को पहली सफलता दिलाई। हालांकि 42 के कुल स्कोर पर टीम को सबसे बड़ा झटका लगा, जब कप्तान फाफ डुप्लेसी रन आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया के आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल से RCB के फैंस को उम्मीद थी कि ये बल्लेबाज कुछ कमाल दिखाएगा और टीम को जीत दिलाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले मयंक यादव ने मैक्सवेल को आउट कर RCB के बल्लेबाजों को कंपा दिया। मैक्सवेल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। 43 पर टीम का तीसरा विकेट गिरा। RCB का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखर चुका था।

इसके बाद मयंक यादव ने अपना अगला शिकार कैमरन ग्रीन को बनाया और उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। ग्रीन ने 9 रन बनाए। RCB की टीम पूरी तरह बैकफुट पर जा चुकी थी। टीम को अब 60 गेंद पर 119 रन बनाने थे, लेकिन 94 के स्कोर पर आधी टीम उस वक्त पवेलियन लौट गई जब अनुज रावत भी फेल रहे। वह 21 गेंद पर 11 रन बनाकर स्टोइनिस का शिकार हो गए। RCB की टीम अब हार की कगार पर थी और टीम को किसी चमत्कार की जरूरत थी।

मयंक यादव की पेस RCB की टीम पर भारी पड़ रही थी। इस गेंदबाज ने टीम को रजत पाटीदार के रूप में छठी सफलता दिलाई और उन्हें 29 रन पर चलता किया। टीम को अब जीत के लिए 36 गेंद पर 79 रन बनाने थे। क्रीज पर अब इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक आए। लोमरोर ने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए और RCB फैंस की उम्मीदें जताई। लेकिन यहां गेंदें कम और रन ज्यादा थे।

RCB की टीम धीरे- धीरे लक्ष्य के करीब पहुंच रही थी और टीम को अंत में 19 गेंद पर 46 रन बनाने थे। लेकिन तभी नवीन उल हक ने दिनेश कार्तिक को आउट कर मैच में लखनऊ का दबदबा कायम कर दिया। इसके बाद मयंक डागर आए और बिना खाता खोले चलते बने। अंत में 138 के स्कोर पर लोमरोर भी 13 रन पर 38 रन बनाकर आउट हो गए और पूरी टीम 153 रन पर ढेर होकर 28 रन से मैच हार गई। लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो मणिमरण सिद्धार्थ, नवीन उल हक, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस ने 1-1 विकेट लिए, लेकिन सबसे ज्यादा 3 विकेट मयंक यादव ने लिए।

Upcoming New Cars: इंडियन मार्केट में अप्रैल महीने में लॉन्च हो रहीं ये कार, मचाएंगी धमाल

Upcoming Cars in India 2024: These top cars are going to be launched in India this month

Shimla Boy Murder in Chandigarh: हिमाचल के युवक की चंडीगढ़ में हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग और गेंदबाजों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में तगड़ा उछाल, जानें क्या है नए रेट

Mayank Yadav | RCB | LSG | LSG vs RCB

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

Latest News

Himachal News: ऊना के घालूवाल में 82 झुग्गियां जलकर हुई राख..!

Himachal News: ऊना जिला के उपमंडल हरोली के तहत...

Himachal Weather News: Heatwave Alert Issued, No Relief Until May 25

Himachal Weather News: Himachal Pradesh is bracing for a...

Himachal News: सीएम सुक्खू बोले, बड़सर में पकड़े गए 55 लाख रुपये बिकाऊ विधायकों के..

हमीरपुर। Himachal News : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने...

Liquor Policy Case: शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को झटका

Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में मंगलवार...

Solan News: समाजसेवी ओम आर्य ने युवाओं को दी सीख,, नशे से दूर होकर खेलों में ध्यान लगाएं…

Solan News: कसौली विधानाभा के अंतर्गत जोधपुर में आयोजित...

More Articles

जानिए! GT vs CSK मैच से जुडी कुछ खास जानकारियां और खिलाडियों से गप शप

GT vs CSK Match Highlights And Gossip Today: गुजरात टाइटंस ने IPL 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से करारी...

Delhi Capitals IPL 2024 Playoff Hopes: राज्यस्थान को दिल्ली ने IPL 2024 प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा..!

Delhi Capitals IPL 2024 Playoff Hopes: आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया।...

IPL 2024 DC vs RR: संजू सैमसन के आउट होने पर DC के मालिक पार्थ जिंदल का ऐसा रिएक्शन देख भड़के फैंस

IPL 2024, DC vs RR: आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस...

ड्रेसिंग रूम के अंदर रोने लगे रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल

Rohit Sharma Crying in Dressing Room : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की सात विकेट की जीत के बावजूद भी...

Suryakumar Yadav Century: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का ऐतिहासिक शतक

Suryakumar Yadav Century: सोमवार को IPL 2024 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार शतक (Suryakumar Yadav Century) जड़कर मुंबई इंडियंस को...

Irfan Pathan slammed MS Dhoni: पूर्व क्रिकेटर Irfan Pathan ने MS Dhoni को लेकर दे दिया बड़ा बयान.!

Irfan Pathan slammed MS Dhoni: धर्मशाला में आयोजित आईपीएल 2024 का 53वां मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। धोनी...

पंजाब किंग्स को 28 रन से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स की पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर ग्रैंड एंट्री

Chennai Super Kings Grand Entry in The IPL 2024 Points Table: IPL 2024 सीजन के 53वां मुकाबला चेन्नई सुपर और पंजाब किंग्स के बीच...

LSG vs KKR Highlights: KKR के हाथों LSG को 98 रन से मिली करारी हार, प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों को करारा झटका

LSG vs KKR Highlights: आईपीएल 2024 के 54वें मैच में KKR ने LSG को उसके घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम, लखनऊ में 98 रन से...

Punjab Kings Home Ground: पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड में धोनी के फैंस ज्यादा..

अनिल शर्मा | धर्मशाला Punjab Kings Home Ground: धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में कल पंजाब किंग्स इलेवन व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का...