CRPF कमांडेट कमल सिसोदिया ने NSS शिविर में छात्राओं को सिखाए सशक्त बनने के टिप्स

CRPF
CRPF कमांडेट कमल सिसोदिया ने NSS शिविर में छात्राओं को सिखाए सशक्त बनने के टिप्स

चंडीगढ़।
पीजी कॉलेज, सेक्टर-42. चंडीगढ़ मे एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 13 बटालियन, सीआरपीएफ की कमांडेंट कमल सिसोदिया
(CRPF Commandant Kamal Sisodia) ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान आयोजकों ने उन्हें शॉल और स्मृति चिन्ह से सम्मानित कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान आयोजकों ने शिविर मे आयोजित होने वाले कार्यों की रूप रेखा प्रस्तुत की।

इस अवसर पर सीआरपीएफ की कमांडेंट कमल सिसोदिया ने महिला सशक्तिकरण पर बेहद ही प्रभावशाली वक्तव्य प्रस्तुत किया। उन्होंने एनएसएस की छात्राओं को महिला सशक्तिकरण की भूमिका, महत्व, आवश्यकता के बारे में समझाया इसके अलावा यौन शोषण, एसिड अटैक जैसे गंभीर विषयों तथा महिलाओं के अधिकारों के विषय में नियम, कानून की जानकारी भी प्रदान करते हुए उन्हें सशक्त बनने के टिप्स दिए। उनके इस वक्तव्य से उपस्थित छात्राओं में प्रेरणा एवं उत्साह का संचार हुआ, जिसका वर्णन छात्राओं द्वारा अपने दिए इंटरव्यू में किया गया।

बता दें कि कमांडेंट कमल सिसोदिया पहले भी इस तरह के प्रेरणादायक वक्तव्य, लेक्चर, सेमिनार्स और वर्कशॉप जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर भारत के अलावा देश के अन्य जगहों पर भी दिए है। उनकी प्रेरणा से कई बच्चियां सीआरपीएफ सहित अन्य सुरक्षा बलों में भर्ती भी हुई, जिससे कि महिला सशक्तिकरण को बल मिला है। इस अवसर पर कमांडेंट कमल सिसोदिया को रोट्रैक्ट क्लब एवं पीजी कॉलेज, सेक्टर-42, चंडीगढ़ की तरफ से महिला गौरव सम्मान (Women’s Pride Award) से सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर प्रोफेसर डॉ० निशा अग्रवाल (प्राचार्य पीजी गर्ल्स कालेज) , डॉ० मेहर चन्द्र (एनएसएस इन्चार्ज), रिशभ कुमार (रोट्रैक्ट क्लब के अध्यक्ष) के अलावा अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

CRPF कमांडेट कमल सिसोदिया ने NSS शिविर में छात्राओं को सिखाए सशक्त बनने के टिप्स

Success Story: म‍िल‍िए उस शख्स से ज‍िसकी वजह से गर्म स्थानों पर भी मुमक‍िन हुई सेब की खेती

UP Govt Jobs 2024 : UP Police में निकली SI और ASI की बंपर भर्ती, जानिए कैसे करे आवेदन