Google News Preferred Source
साइड स्क्रोल मेनू

बद्दी: कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बन कर मंडी के व्यक्ति को 75 हजार का चूना लगाया

फ्रौड

सोलन|
सोलन जिले के बद्दी शहर में एक व्यक्ति से बैंक कर्मी बनकर 75 हज़ार की ऑनलाइन ठगी की गई है। ठगों ने कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बनकर पीड़ित के बैंक खाता की डिटेल ली और 75 हजार रुपए उड़ा लिए। ठगी का पता चलते ही पीड़ित ने पुलिस थाना बद्दी में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता नरपत राम निवासी मंडी है। पुलिस को दी शिकायत में नरपत राम ने बताया कि दिसंबर महीने में वह बद्दी स्थित बैंक में NEFT करवाने गया था, लेकिन वहां उसे बताया गया कि इसके लिए संबंधित बैंक में खाता होना जरूरी है। नरपत ने बताया कि उसका बैंक खाता मंडी ब्रांच में है तो उसे एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। जब बैंक का ऐप डाउनलोड नहीं हुआ तो नरपत ने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क किया।

इसे भी पढ़ें:  आर.टी.पी.सी.आर. रिपोर्ट के बिना हिमाचल में प्रवेश पर रोक

नरपत ने बताया कि वापसी में उसे एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने शिकायत के बारे में पूछा और बैंक खाता पिन नंबर सहित अन्य जानकारी मांगी। इसके बाद नरपत ने अकाउंट चैक किया तो 75 हजार 881 रुपए गायब मिले। DSP बद्दी प्रियंक गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है

संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 9 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment