‘रांची में ईशान भी कहेगा…,’ रोहित शर्मा ने रजत पाटीदार पर दिया बड़ा बयान

[ad_1]

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने इंदौर का मुकाबला जीतकर क्लीन स्वीप किया। चूंकि टीम इंडिया दो मैच पहले ही जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा चुकी थी। ऐसे में यह माना जा रहा था कि इंदौर के बल्लेबाज रजत पाटीदार का डेब्यू कराया जा सकता है। हालांकि रोहित ने फाइनल में सिर्फ गेंदबाजी में बदलाव किया और पाटीदार को डेब्यू का मौका नहीं मिल सका। टीम इंडिया के कप्तान पिछले कुछ समय से अपने फैसलों से चौंका रहे हैं। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मौका न देना हो, चाहे पाटीदार का मामला हो…रोहित शर्मा को अब इन सवालों का लगातार सामना करना पड़ रहा है।

रजत पाटीदार की नहीं बन पा रही जगह

हालांकि रोहित का कहना है कि टीम अधिक से अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है। रोहित ने कहा कि टीम इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार की गई योजनाओं का पालन कर रही है और उसी के अनुसार मैचों के लिए खिलाड़ियों का चयन कर रही है। रोहित ने रजत पाटीदार के सवाल पर कहा- अगर हम उसके लिए जगह बना सकते हैं तो हम उसे खिलाने के लिए लाएंगे। अभी नंबर 3 पर कोहली हैं, नंबर 4 पर ईशान किशन हैं – वह दोहरा शतक बनाकर पिछली सीरीज से बाहर हो गए थे। नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव हैं, पूरी दुनिया जानती है कि वह क्या कर रहे हैं और फिर नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या हैं। हम चाहते हैं कि हर कोई खेले, लेकिन हम तब तक ऐसा नहीं कर सकते जब तक हम उनके लिए जगह नहीं ढूंढ़ते।

रांची में ईशान भी कहेगा- खेलने दो, मैं रांची से हूं

रोहित ने कहा-शायद हम पाटीदार को इंदौर में खिला सकते थे। ऐसे तो रांची में ईशान भी कहेगा- खेलने दो, मैं रांची से हूं, लेकिन यह इस तरह काम नहीं करता है। हम कुछ योजनाओं के अनुसार चलते हैं, सबको मौका मिलेगा। हमने लड़कों से यही कहा है। हम आपको जब भी खेलने का मौका देंगे, लेकिन वह मौका मिलना चाहिए। बहुत सारे लड़के लाइन में इंतजार कर रहे हैं। रोहित-विराट को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या कप्तान और सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान होंगे। टीम में पृथ्वी शॉ की भी वापसी हो गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज शुक्रवार से रांची में शुरू होगी, इसके बाद दूसरा मैच रविवार को लखनऊ में होगा। श्रृंखला का समापन अहमदाबाद में होगा।



[ad_2]

Source link

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

More Articles

Latest news

No posts to display