Sanjay Singh Arrested: आप सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, ईडी कर रही पूछताछ

Sanjay Singh Arrested: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने आप सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया है।

AAP MP Sanjay Singh Sanjay Singh Arrested

प्रजासत्ता नेशनल डेस्क | 4 अक्टूबर
Sanjay Singh Arrested:
दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले में ईडी आज आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी की तरफ से संजय सिंह के घर पर छापेमारी की गई थी। संजय सिंह की गिरफ्तारी तब हुई जब दिनेश अरोड़ा अप्रूवर बन चुके हैं। बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में ही ईडी और सीबीआई उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार कर चुकी है। सिसोदिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं

ईडी द्वारा तैयार की गई चार्जशीट में ये बताया गया था कि दिनेश अरोड़ा संजय सिंह के बहुत करीबी थे। दिनेश अरोड़ा के अप्रूवर बनने के बाद कुछ तथ्य प्रवर्तन निदेशालय को मिले थे। जिसके तहत उन्होंने सुबह से संजय सिंह के घर पर छापेमारी की। उसके बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ईडी के अनुसार संजय सिंह पर आरोप
ईडी के आरोप पत्र के अनुसार, दिल्ली के व्यवसायी दिनेश अरोड़ा, जिन्हें दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था, उन्होंने पहले संजय सिंह की उपस्थिति में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। एक बयान में अरोड़ा ने ईडी को बताया कि उनकी मुलाकात एक कार्यक्रम के दौरान संजय सिंह से हुई थी, जिसके बाद वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के भी संपर्क में आए।

वहीँ शराब नीति मामले में दायर आरोपपत्र में संजय सिंह का नाम था। तलाशी पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह के पिता ने कहा था कि विभाग अपना काम कर रहा है, हम उनके साथ सहयोग करेंगे।
पार्टी ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी संसद में अडानी मामले को उठाने के लिए सिंह को ‘निशाना’ बना रही है।

अरविंद केजरीवाल का निशाना
संजय सिंह के खिलाफ (Sanjay Singh Arrested) कार्रवाई को आप ने राजनीतिक बताया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव नजदीक आने पर ईडी, सीबीआई, आय़कर विभाग और पुलिस-सभी एजेंसियां सक्रिय हो जाएंगी। कल पत्रकारों के परिसरों पर छापे मारे थे और आज संजय सिंह के परिसर पर. ऐसे कई छापे मारे जाएंगे, लेकिन डरने की कोई बात नहीं है।

AAP नेता राघव चड्ढा ने कहा कि पिछले करीब 15 महीनों से बीजेपी एक तथाकथित शराब घोटाले की आड़ में हम पर आरोप लगा रही है। पिछले 15 महीनों में 1 हजार जगहों पर ईडी द्वारा छापेमारी कराई गई है. कई अफसर इसमें लगे हुए हैं। 15 महीने बीतने के बाद, लोगों को गिरफ्तार करने के बाद जांच में आज तक किसी एजेंसी को फूटी कौड़ी तक नहीं मिली। अगर कोई घोटाला होता तो न जाने कितनी संपत्ति बरामद होती. ये दिखाता है कि ये राजनीति से प्रेरित है।

ईडी की कार्रवाई को लेकर अन्य विपक्षी दलों ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ईडी बीजेपी का इलेक्शन डिपार्टमेंट बन चुका है। संजय सिंह निर्भिक व्यक्ति हैं और मोदी सरकार को मुद्दों पर कठघरे में खड़े करते हैं। अब उनसे दुर्व्यवहार किया जा रहा है। यह स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

वहीँ शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने एक्स पर लिखा कि एनडीए में बीजेपी के एकमात्र आश्रित सहयोगी ईडी, आईटी, सीबीआई हैं।

आरएस बाली ने दी हिमाचल प्रदेश के लिए ऐतिहासिक राहत पैकेज पर विशेष जानकारी

विकास खंड धर्मपुर के प्रधानों ने किया ज़िला पंचायत अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ की हड़ताल का समर्थन

मुख्यमंत्री ने की The Lawrence School Sanawar के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता

Sanjay Singh Arrested