सिरमौर:5Kg चरस तस्करी मे शामिल दो आरोपियों को 7 साल का कठोर कारावास व ₹50,000 जुर्माना

हिमाचल हाईकोर्ट ने 5 किलोग्राम चरस रखने के दो आरोपियों को निचली अदालत द्वारा सुनाई गई सजा पर अपनी मुहर लगा दी है। बता दें कि सिरमौर निवासी अनिल कुमार और रमेश चंद को निचली अदालत ने सात-सात साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। निचली अदालत ने दोनों को 50-50 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

उल्लेखनीय है कि 23 मई 2013 को पांवटा पुलिस ने राजवन के पास नाका लगाया था। दोनों दोषी बदरीपुर की तरफ से स्कूटर पर आ रहे थे। चेकिंग करने पर पुलिस ने उसके थैले से 5 किलोग्राम चरस बरामद की।

पुलिस ने मामले की प्रारंभिक जांच कर पुलिस थाना पांवटा साहिब में मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम की धारा 15 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। मामले की जांच के बाद अभियोजन पक्ष ने दोषियों के खिलाफ निचली अदालत में अभियोग चलाया। निचली अदालत ने पाया कि अभियोजन पक्ष दोषियों के खिलाफ अभियोग साबित करने में सफल रहा है।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

More Articles