Hit And Run New Law: हिमाचल के कई जिलों में हांफे पेट्रोल पंप, बढ़ेगा पेट्रोल़-डीजल का संकट

Truck Drivers Strike Against Hit And Run Law: केंद्र सरकार ने हिट एंड रन कानून को पास कर दिया है। इस कानून को वाहन चालक काला कानून बता रहे हैं ड्राइवर और अन्य संगठन इसका विरोध कर रहे हैं।

Hit And Run New Law: हिमाचल के कई जिलों में हांफे पेट्रोल पंप, बढ़ेगा पेट्रोल़-डीजल का संकट
हिमाचल के कई जिलों में हांफे पेट्रोल पंप, बढ़ेगा पेट्रोल़-डीजल का संकट

प्रजासत्ता ब्यूरो |
Hit And Run New Law: हिट एंड रन मामले में केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा कानूनी संशोधन (Legal Amendment) करने के विरोध में देश भर के ट्रक ड्राइवर्स और ऑनर्स हड़ताल पर हैं। कई जगह तो इस हड़ताल का असर अब साफ तौर पर दिखने लगा है। साल 2024 के पहले दिन सुबह सवेरे ही तमाम पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी लाइन और भीड़ भड़क्का देखने को मिला।

देश के साथ हिमाचल में भी अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) के कारण लोग अपने-अपने वाहनों में जरूरत से ज्यादा ईंधन भरवाने के चक्कर में नजर आए, जबकि ज्यादा व्यस्तता वाले कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल पूरी से खत्म हो चुका है। एक तरफ जहां पेट्रोल के लिए ग्राहकों में मारामारी रही। वहीं, दूसरी तरफ, पेट्रोल पंपों के संचालकों ने भी हाथ खड़े कर दिए। पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि ड्राइवरों की हड़ताल के कारण तेल की सप्लाई बुरी तरह प्रभावित हुई है।

शिमला कुल्लू और सोलन के अलावा अन्य जिलों में भी कई फिलिंग स्टेशन खाली हो गए हैं। अगर व्यवस्था नहीं सुधरी, तो पहली जनवरी से वाहनों में तेल भरवाने की किल्लत खड़ी हो सकती हैं। बात हिमाचल पथ परिवहन निगम की करे तो कई जगह सीमित मात्रा में ही तेल उपलब्ध है। हालांकि निगम ने तेल की राशनिंग शुरू कर दी है। इसके बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें बिना तेल के संचालित नहीं हो सकेंगी।

बता दें कि आईओसीएल ऊना और नालागढ़ के एचपी डिपो से टैंकर्स की फिलिंग नहीं हो रही है। रविवार को भी नालागढ़ के एचपी डिपो से टैंकर्स की फिलिंग नहीं की। वहीं, इंडियन आयल के ऊना डिपो से शनिवार से पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति बंद हो गई है। ट्रक चालकों की हड़ताल के चलते प्रदेश के पेट्रोल पंप ड्राई होने के कगार पर हैं।

ड्राइवर Hit And Run New Law का कर रहे विरोध

दरअसल, केंद्र सरकार ने हिट एंड रन कानून को पास कर दिया है। इसी का ड्राइवर, ऑनर्स और अन्य संगठन (Truck Drivers and Owners) भी विरोध कर रहे हैं। इस नए कानून के जरिए हिट एंड मामले में वाहन चालक को 10 साल तक की सजा और सात लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है। इस कानून को वाहन चालक काला कानून बता रहे हैं और इसमें संशोधन की मांग उठा रहे हैं। पेट्रोल पंप ड्राई होने की स्थिति बनने पर अर्थव्यवस्था पर भी बड़ा असर पड़ सकता है।

Hit And Run Law | Truck Drivers Strike Against Law

Shimla News : जुब्‍बल में आग ने मचाया तांडव, 9 परिवार हुए बेघर, 7 करोड़ से अधिक के नुकसान का अंदेशा

HIMACHAL दौरे पर होंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda, 5 जनवरी को सोलन-शिमला में करेंगे जनसभा

PSLV-C58 XPoSat Mission Launch: नए साल के पहले दिन भारत ने रचा इतिहास, ‘ब्लैक होल’ के खुलेंगे राज

Himachal News: शिमला पहुंचे मुख्यमंत्री सुक्खू, डीजीपी मामले को लेकर दिया बड़ा बयान