हिमाचली बॉक्सर आशीष की टोक्यो में निराशाजनक हार

प्रजासत्ता|
टोक्यो ओलंपिक में देवभूमि हिमाचल के बॉक्सर आशीष कुमार चौधरी को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा| सोमवार को आशीष का पहला मुकाबला हुआ। भारतीय समय अनुसार उनका मैच दोपहर 3:06 बजे शुरू हुआ। आशीष ने अपना पहला मैच चीन के बॉक्सर एर्बीके तुओहेता के साथ खेला। आशीष ने पूरा दमखम दिखाया लेकिन उन्हें पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। आशीष पहले राउंड में पिछड़ने के बाद दूसरे राउंउ में तुओहेता पर हावी रहे।

तीसरे राउंड में तुओहेता ने आशीष चौधरी को पराजित कर मुकाबला 2-0 से जीत लिया। दूसरा मुकाबला इंटरमीडिएट रहा है। चीन के बॉक्सर एर्बीके तुओहेता की 2-0 से जीत हुई है। आशीष चौधरी की मां दुर्गा देवी का कहना है कि भले ही आशीष की ओलंपिक में हार हुई है लेकिन देश के लिए प्रतिनिधित्व करना ही बड़ी बात है। वह इससे निराश नहीं है बल्कि उनकी आशा है कि आने वाले समय में आशीष और बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन करेगा।

परिवार के लोगों ने घर से टीवी पर उनका मैच लाइव देखा। प्रदेश भर से लोगों ने इस मैच को देखा। गौरतलब है कि आशीष कुमार चौधरी हिमाचल के पहले बॉक्सर हैं, जो ओलंपिक में खेले। बॉक्सर आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा लिया।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

More Articles

Block title