Government Jobs in Himachal: टीजीटी सहित अन्य शिक्षकों के भरे जाएंगे 5291 पद, देखें अधिसूचना !

Government Jobs in Himachal: कैबिनेट ने 17 मई को शिक्षा विभाग में 5291 पदों को भरने की मंजूरी दी थी।

Government Jobs in Himachal, kullu News Government Jobs in HP
Government Jobs in Himachal

शिमला | 22 सितम्बर
Government Jobs in Himachal: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में टीजीटी सहित अन्य शिक्षकों के 5291 पद भरे जाएंगे। प्रदेश सरकार ने इनकी भर्ती को लेकर शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं। इसमें मौजूदा समय में खाली पदों के साथ ही 31 दिसंबर 2023 तक होने वाली खाली पद शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग (Government Jobs in Himachal) को बैचवाइज पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने के निर्देश भी शिक्षा विभाग को दिए हैं। सरकार ने इसके साथ ड्राइंग मास्टर फिजिकल एजुकेशन टीचर्स शिक्षकों के पद रेशनेलाइजेशन के माध्यम से भरने के भी आदेश दिए हैं।

Notification Government Jobs in Himachal
Notification Government Jobs in Himachal

शिक्षा विभाग में टीजीटी, शास्त्री और जेबीटी पदों की भर्तियां की जाएंगी. सरकार ने 5291 को भरने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश शिक्षा विभाग को दिए हैं। शिक्षा विभाग में जिन शिक्षकों की भर्तियां की जाएंगी, उनमें टीजीटी आर्ट्स, टीजीटी नॉन मेडिकल, टीजीटी मेडिकल, शास्त्री और जेबीटी के पद शामिल हैं।

टीजीटी आर्ट्स के सबसे ज्यादा 1070 पद भरे जाएंगे। टीजीटी नॉन मेडिकल के 776 पद, टीजीटी मेडिकल के 430 पद, शास्त्री के 494 पद शामिल हैं। इसके अलावा प्राइमरी स्कूलों में जेबीटी के 2521 पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि कैबिनेट ने 17 मई को शिक्षा विभाग में 5291 पदों को भरने की मंजूरी दी थी। इस तरह करीब चार माह बाद सरकार ने अब शिक्षा विभाग को इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है।

मानसून सत्र: श्वेत-पत्र से हुआ खुलासा! जयराम सरकार ने की 16,261 करोड़ की फिजूलखर्ची

भारत-कनाडा के बीच में बढ़ा तनाव, अगले आदेश तक वीजा पर लगाई रोक

विधानसभा सदन में हर मुद्दे पर घिर रही सुक्खू सरकार : राकेश जम्वाल

Bilaspur News: चिट्टा के आरोपी ने पुलिस कांस्टेबल पर पत्थर से किया हमला, पीठ पर दांतों से काटा