MasterChef India 7 Winner: नयनज्योति सैकिया ने जीता ‘मास्टरशैफ इंडिया सीजन 7’ का खिताब, टॉफी के साथ मिला इतना कैश-प्राइज

MasterChef India 7 Winner: मास्टरशैफ इंडिया के सीजन 7 का विनर सामने आ गया है। इस बार असम के रहने वाले नयनज्योति सैकिया ने मास्टर शैफ का खिताब अपने नाम कर लिया है।

ऐसे में नयन ज्योति की खुशी का ठिकाना ही नहीं है और उन्हें शो की ट्रॉफी और प्राइज के साथ नवाजा गया है।

मास्टरशैफ इंडिया सीजन 7 को मिल गया इस बार का विनर

बता दें कि मास्टरशैफ इंडिया को अपने सातवें सीजन का विनर मिल चुका है। साथ ही इस बार का सीजन बेहद खास रहा और शो ने दर्शको का खूब मनोरंजन भी किया। शो में मौजूद कंटेस्टेंट्स को लेकर दर्शकों ने पहले से ही कयास लगाने शुरू कर दिए थे, कि इस बार जीत की ट्रॉफी असम ही जाएगी।

ट्रॉफी के साथ मिला 25 लाख रुपए का कैश प्राइज

वहीं, इतनी पॉपुलैरिटी के चलते शो के कंटेस्टेंट्स ने दर्शकों में अपनी खास पहचान बनाई है। इस बार शो के विनर नयनज्योति सैकिया को मास्टर शैफ से एक ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपए का कैश प्राइज भी मिला है।

नयन ज्योति ने कभी नहीं ली खाना बनाने की प्रोफेशनल ट्रेनिंग या क्लासेज

बता दें कि नयनज्योति असम के रहने वाले हैं और मास्टरशैफ इंडिया में सबसे ज्यादा अपने स्वीट डिश के लिए पॉपुलर रहे हैं। साथ ही इस शो में उन्होंने नयन ज्योति सैकिया ने अपनी खास पहचान बनाई है। बताते चलें कि नयन ज्योति 26 साल के हैं और उन्होंने कभी भी खाना बनाने की प्रोफेशनल ट्रेनिंग या क्लासेज नहीं ली है।

नयनज्योति को खाना बनाना बहुत पसंद है

साथ ही इस बार उन्होंने मास्टरशैफ सीजन 7 में अपनी जीत का परचम लहराया है। वहीं, नयनज्योति का कहना है कि उन्हें खाना बनाना बहुत पसंद है, ऐसे में वे खुद से ही खाना बनाने के नए-नए तरीकेखोज निकाला करते थे, जिसमें अब वे परफेक्ट हो गए हैं।

पिता को पसंद नहीं था नयन ज्योति का खाना बनाना

बता दें कि मास्टरशैफ में आने से पहले नयनज्योति एक और कुकिंग शो भी जीत चुके हैं। साल 2020 में उन्होंने नॉर्थईस्ट कुकिंग चैंपियनशिप में फर्स्ट प्राइज जीता था। वहीं, नयन ज्योति के पिता को उनका खाना बनाना बिलकुल पसंद नहीं था और इसलिए जाने माने शैफ विकास खन्ना ने उनके पिता को मनाया था और उनको इसके लिए राजी किया था।