Suryakumar Yadav Century: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का ऐतिहासिक शतक

Suryakumar Yadav 2nd Century in IPL: सूर्यकुमार यादव ने कहा, मैं काफी दिनों बाद बैटिंग और फील्डिंग कर रहा हूं। मानकर चलिए कि 14 दिसंबर (साउथ अफ्रीका दौरे के बाद) के बाद से आज पहली बार मैंने 20 ओवर फील्डिंग की और फिर बाद में 18 ओवर तक बल्लेबाजी की है। इसलिए काफी अच्छा लग रहा है।

Suryakumar Yadav Century:
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का धुआंधार शतक

Suryakumar Yadav Century: सोमवार को IPL 2024 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार शतक (Suryakumar Yadav Century) जड़कर मुंबई इंडियंस को 16 गेंद बाकी रहते 7 विकेट से जीत दिला दी। SRH ने टॉस हारकर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 173/8 का स्कोर बनाया। जवाब में MI ने 17.2 ओवर में 174/3 बना दिए।

इस मैच में सूर्यकुमार यादव 51 गेंद पर 200 की स्ट्राइक रेट के साथ 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 79 गेंद पर 143 रन की अटूट साझेदारी बनाई। तिलक वर्मा 32 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। MI की टीम SRH के खिलाफ 174 के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। ईशान 9, रोहित 4 और नमन धीर बगैर खाता खोले चलते बने।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का इस समय स्कोर 4.1 ओवर में 31/3 आउट था। यहां से सूर्यकुमार यादव का जलवा देखने को मिला। भुवनेश्वर कुमार ने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पिच्ड अप डिलीवरी ऑन ऑफ स्टंप रखी। सूर्यकुमार यादव ने आगे निकलकर डाउन द ग्राउंड मिड ऑफ की दिशा में खूबसूरत चौका जड़ा। इस शॉट में परफेक्ट टाइमिंग नजर आई। पावरप्ले का अंतिम ओवर लेकर आए पैट कमिंस की तीसरी गेंद ऑफ स्टंप पर लेंथ डिलीवरी थी।

सूर्यकुमार यादव ने शफल करके फाइन लेग की दिशा में अपना ट्रेडमार्क पिकअप शॉट खेलना चाहा। बल्ले का लीडिंग एज लेकर गेंद थर्ड मैन सीमा रेखा पार छक्के के लिए चली गई। इसी को कहते हैं कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशाना। हालांकि सूर्यकुमार यादव भरपूर इंटेंट दिखा रहे थे और किस्मत भी बहादुरों का साथ देती है। मार्को जानसेन के सातवें ओवर में सूर्यकुमार यादव ने कोहराम मचा दिया। सातवें ओवर की पहली गेंद सूर्यकुमार यादव के पैड्स पर थी।

सूर्या ने आसानी से मिडविकेट की दिशा में फ्लिक करते हुए चौका लगा दिया। दूसरी पिच्ड अप डिलीवरी पर सूर्यकुमार यादव ने बैक टू द बॉलर ताकतवर चौका जड़ा। सातवें ओवर की तीसरी शॉर्ट बॉल पर सूर्यकुमार यादव गेंद की लाइन में आए और फाइन लेग की दिशा में छक्का लगा दिया। मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम सूर्यकुमार यादव के नाम के जयकारों से गूंज उठा। दुनिया का नंबर वन T-20 बल्लेबाज अपनी चमक बिखेर रहा था।

सूर्यकुमार यादव ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)के गेंदबाजों का भरम तोड़ दिया। टी. नटराजन के 18वें ओवर की दूसरी लोअर फुल टॉस पर सूर्यकुमार यादव ने घुटना जमीन पर टिकाया, डीप एक्स्ट्रा कवर की दिशा में छक्का जड़कर शतक पूरा किया और टीम को जीत दिला दी। अंतिम लमहों में सूर्यकुमार यादव को दौड़ने में परेशानी हो रही थी, लेकिन उन्होंने बड़े शॉट का सहारा लिया और (Suryakumar Yadav Century) ऐतिहासिक शतक पूरा कर लिया।

Suryakumar Yadav Century:
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का धुआंधार शतक

शतक लगाने के बाद क्या बोले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Century) 

मुंबई इंडियंस को ताबड़तोड़ शतक (Suryakumar Yadav Century) जड़कर जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, 14 दिसंबर के बाद 20 ओवर फील्डिंग और 18 ओवर बैटिंग कर अच्छा लगा। इस तरह शतक जड़कर मुंबई को जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, मैं काफी दिनों बाद बैटिंग और फील्डिंग कर रहा हूं। मानकर चलिए कि 14 दिसंबर (साउथ अफ्रीका दौरे के बाद) के बाद से आज पहली बार मैंने 20 ओवर फील्डिंग की और फिर बाद में 18 ओवर तक बल्लेबाजी की है। इसलिए काफी अच्छा लग रहा है। बाकी मुझे पता था ओस आने वाली है तो शुरू में खुद को रोका और बाद में अपने पसंदीदा शॉट्स लगाए। मैंने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया और फिर मैंने जो भी शॉट्स प्रैक्टिस सेशन में लगाए थे, वे सभी आजमा डाले।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव पिछले साल 2023 के दिसंबर माह में साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान वह चोटिल हो गए थे और स्पोर्ट्स हॉर्निया का इलाज कराया था। रिकवरी के बाद IPL 2024 सीजन में ज्यादातर मैच सूर्यकुमार यादव ने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले, तो फील्डिंग का ज्यादा मौका नहीं मिला। यही कारण है कि IPL का दूसरा शतक( Suryakumar Yadav Century in IPL) जड़ने के बाद सूर्यकुमार का दर्द बाहर आया और उन्होंने फील्डिंग को भी अहम बताया।

Suryakumar Yadav Century | Mumbai Indians | Sunrisers Hyderabad

HPBOSE 10th Result 2024: आज सुबह 10:30 बजे होगा जारी, रिजल्ट देखने का सीधा लिंक यहां

छात्र अब डिजीलॉकर से ही डाउनलोड कर पाएंगे CBSE Board Class 10th, 12th Result 2024

Ayushman Card Misuse: आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन में ईलाज के बाद भी बंद नहीं किया आयुष्मान कार्ड..!

पंजाब किंग्स को 28 रन से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स की पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर ग्रैंड एंट्री