बैजनाथ शिवरात्रि उत्सव में स्थानीय कलाकार किये दरकिनार, कार्यक्रम के आयोजक बने ठेकेदार

कांगड़ा।
बैजनाथ के शिवरात्रि उत्सव में स्थानीय कलाकारों की अनदेखी का मामला सामने आया है। इस तरह के कार्यक्रमों में आमूमन कलाकारों का चयन किसी कमेटी द्वारा ऑडिशन लेकर किया जाता है पर कुछ नामी कलाकारों को बिना ऑडिशन भी बुलाया जाता है। दुर्भाग्य देखिये की स्थानीय कलाकार अनदेखे किये जा रहे और बाहरी कलाकरों पर दिल खोलकर पैसा लुटाया जाता है। बैजनाथ में तो इसके संचालन का जिम्मा ही किसी ठेकेदार को दे दिया। अब ठेकेदार निर्माण कार्य करे या कलाकारों का चुनाव यह आप खुद सोचिए?

हैरानी तब हुई जब स्थानीय बैजनाथ के कलाकारों को ही लिस्ट से बाहर कर दिया गया। प्रजासत्ता की टीम ने इस विषय पर बैजनाथ के एसडीएम से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। यहां तक कि बैजनाथ के विधायक का भी फोन बंद रहा।

यदि अधिकारी और ठेकेदार मिले हैं तो क्या बैजनाथ के विधायक इस बात से बेख़बर हैं। पहले तो इवेंट मैनेजर लाइट, साउंड, डेकोरेशन आदि देखते थे अब कलाकारों की दलाली भी खा रहे। किस कलाकार को बुलाना है, किसे कितने पैसे देने हैं और अपना कितना हिस्सा लेना है यह काम कर रहे। अगर ये सब ठेकेदार ने ही करना है तो ऑडिशन किस बात के हो रहे। सवाल और बवाल अभी और भी होंगे।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -