Delhi Excise Policy Case : ED के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, जवाब में लिखा- इनका मकसद गिरफ्तार करना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ED To Arrest Arvind Kejriwal today, Delhi Excise Policy Case
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

प्रजासत्ता नेशनल डेस्क |
Delhi Excise Policy Case :
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) चौथे समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ईडी ने उन्हें चौथी बार इस केस में पेश होने के लिए समन भेजा था। हालांकि, पिछले तीन बार की तरह ही इस बार भी केजरीवाल जांच एजेंसी के दफ्तर नहीं पहुंचे हैं। हालांकि, इस बात की पहले से ही उम्मीद जताई गई थी कि दिल्ली सीएम चौथी बार भी ईडी के समन पर उसके दफ्तर नहीं जाने वाले हैं।

वहीं, दिल्ली सीएम केजरीवाल की तरफ से आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रवर्तन निदेशालय को एक चिट्ठी भेजी है। इसमें ईडी के बार-बार समन भेजने को लेकर सवाल उठाए गए हैं। CM केजरीवाल ने अपने जवाब में लिखा कि ईडी का मकसद उन्हें गिरफ्तार करना है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा कि ईडी केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना चाहती है।

वहीँ आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी का मकसद दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार करवाना है। अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए समन भेजा जा रहा है। आप ने कहा, ईडी ने कहा है कि केजरीवाल आरोपी नहीं हैं, लेकिन फिर भी बार-बार समन क्यों भेजा जा रहा है। इससे पहले ईडी ने केजरीवाल को 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था।

बता दें कि ईडी इससे पहले सीएम केजरीवाल को 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को पूछताछ के लिए समन भेज चुकी है। दिल्ली के सीएम ने इन तीनों समन को स्किप कर दिया था और इन्हें गैर कानूनी बताया था। उल्लेखनीय है कि दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं. यही वजह है कि पार्टी को केजरीवाल की गिरफ्तारी का भी डर सता रहा है।

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल को ED का चौथा समन, इस बार भी नहीं गए तो क्या होगा?

Himachal: सीएम सुक्खू की अपील, अनाथ बच्चों को अपनाने के लिए आगे आए समाज का सम्पन्न वर्ग

Weather Forecast: ड्राई जनवरी से हिमाचल में पर्यटन से लेकर फसलें तक सब बर्बाद…

Chandigarh Mayor Election: आज होगा चंडीगढ़ के मेयर का फैसला, INDIA गठबंधन और बीजेपी में सीधा मुकाबला..