Gas Cylinder Price in India: बढ़ी महँगाई से जनता को राहत, गैस की कीमतों में कटौती

Gas Cylinder Price: देश में घरेलू सिलेंडर पर 200 रूपये की सब्सिडी को मंजूरी दी है। इस फैसले से उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर की कुल सब्सिडी अब 400 रूपये हो जाएगी।

आपके किचन पर पड़ी महंगाई की एक और मार, घरेलू रसोई गैस के दाम 50 रुपए बढ़े

Gas Cylinder Price in India: रक्षाबंधन के मौके से पहले केंद्र सरकार ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में 200 रुपये तक की कटौती की है। मोदी सरकार का कहना है कि केंद्रीय कैबिनेट ने Gas Cylinder के Price में कटौती कर जनता के हित में बड़ा फैसला लिया। इसके साथ ही कैबिनेट समिति ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए भी बड़ा ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) के लाभार्थियों को अब प्रति सिलेंडर 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी दी जाएगी।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐलान के बाद ट्वीट किया। उन्होंने कहा- “रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है। गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा। मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की सरकार पर निशाना साधा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की सरकार पर निशाना साधा।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

सरकार के इस फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “जब वोट लगे घटने, तो चुनावी तोहफे लगे बटने! जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाली, निर्दयी मोदी सरकार, अब माताओं-बहनों से दिखावटी सद्भावना जता रही है।” खड़गे ने आगे लिखा- साढ़े 9 सालों तक 400 रुपये का LPG सिलेंडर 1100 रुपये में बेचकर आम आदमी की जिंदगी तबाह करते रहे, तब कोई स्नेह भेंट की याद क्यों नहीं आई? उन्होंने कहा- INDIA से डर अच्छा है, मोदी जी। जनता ने मन बना लिया है। महंगाई को मात देने के लिए भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाना ही एकमात्र विकल्प है।”

वहीँ टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए अपने सोशल मीडिया एक्स (ट्वीटर) पर लिखा- “पिछले दो महीने में इंडिया गठबंधन की सिर्फ दो बैठक हुईं। आज हम देख रहे हैं कि एलपीजी गैस के दाम 200 रुपये कम कर दिए गए। ये है INDIA का दम!” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी के पोस्ट को शेयर किया है।

बता दें कि जहाँ भाजपा सभी दिग्गज नेता सिलेंडर के दामों में 200 रूपये कटौती को बड़ी उपलब्धि बता रही है वहीँ विपक्षी दल इसको लेकर भाजपा पर निशाना साध रहा है। विपक्षी दलों का आरोप है कि साढ़े 9 सालों तक 400 रुपये का LPG सिलेंडर 1100 रुपये में बेचकर आम आदमी की जिंदगी तबाह करते रहे, तब कोई स्नेह भेंट की याद क्यों नहीं आई? उन्होंने कहा- INDIA से डर अच्छा है, मोदी जी। जनता ने मन बना लिया है। महंगाई को मात देने के लिए भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाना ही एकमात्र विकल्प है।