IND vs AUS 2nd ODI: इंदौर में टीम इंडिया सीरीज जीतने, तो ऑस्ट्रेलिया बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी

IND vs AUS मैच में बारिश रोमांच बिगाड़ सकती है। हालांकि, इस दौरान ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार यहां बारिश की संभावना 20 फीसदी है। इसे चिंताजनक नहीं माना जा सकता है। मैच का परिणाम निकल कर सामने आएगा।

IND vs AUS 2nd ODI: इंदौर में टीम इंडिया सीरीज जीतने, तो ऑस्ट्रेलिया बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी

स्पोर्ट्स डेस्क | 24 सितम्बर
IND vs AUS 2nd ODI Match Update: भारत और ऑस्ट्रेलिया  (India vs Australia) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया इंदौर में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम भी मुकाबला जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। यह मुकाबले इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

इसे भी पढ़ें:- India Cricket Team: पहले वनडे में जीत के बाद भारत ने रैंकिंग में हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

दोनों टीमें (India vs Australia) मुकाबला खेलने के लिए पुरी तरह तैयार नज़र आ रही है। पहले मैच में शानदार जीत से जहाँ भारतीय टीम के हौंसले बुलंद है वहीँ मैच हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दुसरे मैच में जीत दर्ज कर बराबरी करने का दबाव रहेगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ऐसे दबाव से निकलना बखूबी जानती है।

इसे भी पढ़ें:-World Cup 2023 Prize Money: ICC ने वर्ल्ड कप की प्राइज मनी का एलान, जीतने वाली टीम को मिलेगी इतना पैसा

IND vs AUS 2nd ODI Weather Update: इसी बीच दर्शकों को चिंता है कि बारिश इस मैच का रोमांच बिगाड़ सकती है। हालांकि, ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है। यहां बारिश की संभावना 20 फीसदी है। इसे चिंताजनक नहीं माना जा सकता है। थोड़ी बहुत बारिश हुई तो भी मैच का नतीजा निकलकर आएगा।

ind vs aus 2nd odi 2023
Ind vs Aus 2nd ODI 2023

गौरतलब है कि भारत ने सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया। भारत के सामने जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य था। भारतीय टीम ने 48.4 ओवर में 5 विकेट पर 281 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा कर सीरीज में 1-0 से आगे है।

इसे भी पढ़ें:- IND vs AUS 1st ODI: मोहम्मद शमी ने कंगारुओं को दिए 5 झटके, 50 ओवर में 277 पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

IND vs AUS ODI’s Update: बता दें कि अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 147 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 82 मैचों में हराया है। भारतीय टीम को महज 55 मैचों में जीत नसीब हुई है। दोनों टीमों के बीच 10 मैच बिना किसी नतीजे के रहे हैं। भारतीय सरजमीं पर आंकड़े देखें तो यहां भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। भारतीय सरजमीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 68 मुकाबले खेले गए हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 31 बार हराया है। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 32 मैचों में शिकस्त दी है।

भारत के पास 3 साल बाद सीरीज जीतने का मौका
भारत के पास इस बार अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 साल बाद सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। वैसे भी भारत अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 साल से वनडे सीरीज जीत नहीं पाया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर आखिरी बार 2019-20 में एकदिवसीय सीरीज जीती थी।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से पटखनी दी। इसके बाद टीम इंडिया को अपने घर में ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ 2020-21 और 2022-23 में वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी। साल 2020-21 में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया, जबकि 2022-23 में कंगारू टीम इतने ही अंतर से सीरीज जीतने में सफल रही।

IND vs AUS 2nd ODI Playing 11 

दो बदलाव कर सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम
पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बॉलिंग काफी कमजोर लग रही थी। टीम सिर्फ एक मुख्य तेज गेंदबाज और मुख्य स्पिनर के साथ उतरी थी। बाकी सभी ऑलराउंडर थे। ऐसे में दूसरे वनडे में टीम गेंदबाजी विभाग में बदलाव कर सकती है। दूसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में जोश हेजलवुड और तनवीर सांघा की एंट्री हो सकती है।

टीम इंडिया बिना बदलाव के उतर सकती है
पहले वनडे में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर टीम के सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजी विभाग में शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने अर्धशतक जड़े थे। वहीं मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए थे। ऐसा में दूसरे वनडे में टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के उतर सकती है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11- शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11- डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, तनवीर सांघा, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड और एडम ज़म्पा।